खमरिया में मिला छठवीं बटालियन के जवान का शव

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

जबलपुर (साई)। ईडीके खमरिया मुख्य मार्ग पर झाड़ियों में शनिवार दोपहर करीब 3.30 बजे संदिग्ध हालत में छठवीं बटालियन रांझी में पदस्थ जवान राकेश बेन (35) का शव पाया गया। आशंका जताई जा रही है कि गला घोंटकर हत्या करने के बाद शव झाड़ियों में फेंक दिया गया।

शव पाए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक अमित सिंह समेत अन्य अधिकारी बल सहित मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। घटना की पतासाजी के लिए पुलिस आर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया के गेट व फैक्ट्री मार्ग पर जहां-तहां लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। घटनास्थल की जांच के बाद पुलिस ने आशंका जाहिर की है कि जवान का शव कहीं और से लाकर फेंका गया है। मृतक की शिनाख्त देर शाम हो पाई।

सुबह 9 बजे निकले थे घर से

एसएएफ के शासकीय आवास में पत्नी व बच्चों के साथ रहने वाले आरक्षक राकेश बेन के दो बच्चे (बेटा 11 व बेटी 4 वर्ष) हैं। बेटा रांझी स्थित निजी स्कूल में पढ़ता है जिसकी फीस जमा करने के लिए राकेश शनिवार सुबह करीब 9 बजे घर से पैदल निकले थे। काफी देर तक वापस नहीं लौटे तो पत्नी को लगा कि ड्यूटी चले गए होंगे, इसलिए उसने खोजबीन नहीं की। बेटा घर पर मोबाइल से खेल रहा था इसलिए मोबाइल साथ नहीं ले गए थे। इधर मृतक के पेंट की जेब बाहर निकली थी और उसमें रकम नहीं पाई गई।