स्व-सहायता समूह से छिन सकता है एमडीएम का काम

 

अब सोसायटी करेगी शालाओं में मध्यान्ह भोजन वितरण

(ब्यूरो कार्यालय)

कुरई (साई)। कुरई विकासखण्ड के अंतर्गत आने वाली अनेको शालाओं में मध्यान्ह भोजन का कार्य जिला पंचायत द्वारा संचालित किया जाता है लेकिन देखने में आ रहा है कि क्वालिटी कन्ट्रोल करने वाले लोग अपने लाभ के लिये स्व सहायता समूह के लोगों को बेरोजगार करने का मन बना चुके है इसमें बीआरसीसी की भी अहम भूमिका बताई जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आदिवासी विकासखण्ड कुरई में संचालित शासकीय शालाओं में मध्यान्ह भोजन उपलब्ध कराने का कार्य स्व सहायता समूह को दिया गया है और विगत 10 वर्षाे से यह स्व-सहायता समूह शालाओं में अपनी सेवाऐं दे रहे है। लेकिन हाल ही में यह बात कहा जा रहा है कि स्व सहायता समूह से मध्यान्ह भोजन का कार्य छीनकर टुरिया, रिड्डीटेक में सोसायटी को किसी एक ठेकेदार को यह कार्य दिये जाने की कार्य योजना बन रही है। जिसको लेकर स्व सहायता समूह में चिंता बनी हुई है।

हाल ही में कुरई विकास खण्ड के छीतापार, परतापुर के गंगा स्व सहायता समूह की अनुसूईया गौतम, फूल कुमारी सैयाम, गोमती इनवाती, कासन विश्वकर्मा, कुंता गौतम, सुशीला खण्डाते, प्रभा बरमैया, मेहतरी इनवाती, पीयरन राहंगडाले सहित अनेक महिलाऐं जनसुनवायी में पहुँची और उन्होंने कहा है कि उनके द्वारा एमडीएम के माध्यम से भोजन की सप्लाई विगत 10 वर्षाे से की जा रही है। इस कार्य से मिलने वाली राशि से उनके परिवारों का भरण पोषण होता है अगर उनसे यह छीन लिया जायेगा तो उनके सामने परिवार को पालने की समस्या निर्मित होगी।