प्रेम-प्रसंग में हुई अरविंद की हत्या

 

आदेगाँव पुलिस ने 24 घण्टे में किया खुलासा

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। आदेगाँव थाना क्षेत्र के ग्राम लाडगाँव निवासी अरविंद (17) पिता राम प्रसाद की मौत प्रेम प्रसंग के चलते हुई है। हत्या के 24 घण्टे के अंदर आदेगाँव पुलिस ने इसका खुलासा किया है। पुलिस की माने तो प्रेमिका के परिजनों ने अरविंद को विषाक्त पदार्थ पिलाकर उसकी हत्या की है। पुलिस ने इस मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया है।

आदेगाँव पुलिस की माने तो ग्राम लाडगाँव में डायल 100 को सूचना मिली की दो पक्षों में विवाद हुआ है। इसके बाद थाना प्रभारी राहुल बघेल मयफोर्स के साथ मौके पर पहुँच गये। वहाँ किशोर अरविंद की हालात खराब होने पर उसे शासकीय अस्पताल में भर्त्ती कराया।

इसके बाद इसकी सूचना पुलिस के उच्चाधिकारियों को दी गयी। थाना प्रभारी एसआई श्री बघेल ने बताया कि किशोर के पिता ने बताया कि लेखन पटेल मृतक को नीलू कातिया के घर उसे ले गया। लेखन, ओम प्रकाश पटेल, कैलाश पटेल, रमेश पटेल एवं हल्के पटेल ने मारपीट कर उसे जहरीला पदार्थ पिलाया है।

इस पर टीआई ने सभी आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया। इस दौरान हालत बिगड़ने पर अरविंद को चिकित्सकों ने जबलपुर के लिये रैफर कर दिया, जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक का पीएम मेडिकल कॉलेज जबलपुर में कराया गया।

पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल प्रसाद खाण्डेल के निर्देश और एसडीओपी अरविंद कुमार श्रीवास्तव के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी आदेगाँव बघेल ने सभी आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया। हत्या का कारण प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है।

आरोपियों को गिरफ्तार करने में एसआई श्री बघेल के अलावा सहायक उप निरीक्षक रफीक खान, प्रधान आरक्षक मिथिलेश त्रिपाठी, आरक्षक अवधेश बघेल, आशीष ठाकरे, अविनाश पांडेय, सुनील सैयाम, मान सिंह, सैनिक गौरी शंकर व महेश की भूमिका अहम रही।

मृतक दो भाईयों में था छोटा : मृतक के पिता किसान हैं। वह दो भाईयों में छोटा था। उसका बड़ा भाई जबलपुर में पढ़ता था। मृतक गाँव के पास ही एक स्कूल में बारहवीं का छात्र था। उसका गाँव के ही एक 19 साल की लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेम प्रसंग से नाराज लकड़ी के परिजनों ने उसके साथ मारपीट करते हुए जहरीला पदार्थ पिला दिया था।