तबादलों को लेकर काँग्रेस में घमासान!

 

 

काँग्रेस के अंदर बजते दिख रहे बर्तन!

(पॉलीटिकल ब्यूरो)

सिवनी (साई)। जिले में एक के बाद एक हुए तबादलों के बाद काँग्रेस के अंदर जमकर घमासान मचा हुआ है। काँग्रेस के जिला स्तर के वरिष्ठ नेताओं के द्वारा इन तबादलों को लेकर एक दूसरे को जमकर घेरा जा रहा है। बीते दिवस काँग्रेस के दो शीर्ष नेताओं के बीच हुई तू-तू मैं-मैं की चर्चाएं सियासी फिजा में तेजी से चल रही हैं।

सियासी फिजा में चल रहीं चर्चाओं के अनुसार अभी सिंचाई विभाग के उपयंत्रियों के तबादलों की चकल्लस शांत नहीं हो पायी थी कि एक अन्य विभाग में तबादलों को लेकर रार जमकर जोर पकड़ रही है। यह मामला नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंधक संजय सिंह से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। इस मामले में लंबे लेन देन की चर्चाएं भी चल रहीं हैं।

काँग्रेस के एक नेता ने पहचान उजागर न करने की शर्त पर समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि हाल ही में काँग्रेस का सदस्यता अभियान जारी है। इस अभियान के दौरान संगठन के अनेक नेताओं के द्वारा अन्य नेताओं से संपर्क कर काँग्रेस के सदस्यता अभियान में पूरा सहयोग करने का आव्हान किया जा रहा है।

उक्त नेता की मानें तो गत दिवस जब संगठन से जुड़े कुछ लोग एक नेता के आवास पर पहुँचे तो एक पुलिस अधिकारी के तबादले से नाराज़ उक्त नेता ने सदस्यता बही को किनारे रखते हुए संगठन से जुड़े नेता से यह पूछ लिया कि जिस पुलिस अधिकारी के द्वारा उनके ही खिलाफ झूठा प्रकरण बनाया गया था उस पुलिस अधिकारी की जिले में तैनाती कैसे हो गयी!

उक्त नेता का कहना था कि पहले तो दोनों ही वरिष्ठ नेताओं के बीच जमकर चकल्लस हुई, उसके बाद संगठन से जुड़े नेता के द्वारा यह कहकर अपनी जान बचायी गयी कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। ये आदेश प्रदेश के किसी वरिष्ठ पदाधिकारी के कहने पर जारी हुए हैं। इस पूरे मामले की काँग्रेस के अंदर चटखारे लेकर चर्चाएं जारी हैं।