कथित पत्रकारों की हुई कलेक्टर से शिकायत

 

 

 

आँगनबाड़ी कार्यकर्त्ता ने लगाये जबरन वसूली के आरोप

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। लखनादौन तहसील की एक आँगनबाड़ी कार्यकर्त्ता के द्वारा तीन लोगों के विरूद्ध जिला कलेक्टर से शिकायत की गयी है जिन्होंने अपने आप को पत्रकार बताते हुए उससे पाँच हज़ार रूपये जबरन वसूलने चाहे थे। इस शिकायत की प्रति जिला पुलिस अधीक्षक एवं संबंधित थाने के प्रभारी को भी दी गयी है।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि लखनादौन तहसील के अंतर्गत आने वाली एक आँगनबाड़ी की कार्यकर्त्ता के द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में 02 अगस्त को एक शिकायत दी गयी है। इस शिकायत में आँगनबाड़ी कार्यकर्त्ता के द्वारा तीन लोगों पर जबरन वसूली के आरोप लगाये गये हैं।

सूत्रों ने बताया कि उक्त आँगनबाड़ी कार्यकर्त्ता के द्वारा अपनी शिकायत में कहा गया है कि उनके पास तीन लोग (जिनके नामों का उल्लेख आँगनबाड़ी कार्यकर्त्ता के द्वारा अपनी शिकायत में किया गया है) पहुँचे और उन्होंने अपना परिचय पत्रकार के रूप में देते हुए उनसे (आँगनबाड़ी कार्यकर्त्ता से) पाँच हज़ार रूपये की माँग की।

सूत्रों ने बताया कि अपनी शिकायत में आँगनबाड़ी कार्यकर्त्ता ने कहा है कि जब उनके द्वारा पाँच हज़ार रूपये देने से मना किया गया तो उन पत्रकारों के द्वारा उन्हें (आँगनबाड़ी कार्यकर्त्ता को) धमकी दी गयी कि वे जानते हैं कि उनका (आँगनबाड़ी कार्यकर्त्ता का) पति सचिव है, वे (कथित तीनों पत्रकार) उनकी और उनके पति की नौकरी खा जायेंगे।

सूत्रों की मानें तो शिकायत में उन्होंने लिखा है कि इन तीनों कथित पत्रकारों के द्वारा आँगनबाड़ी कार्यकर्त्ता को यह धमकी भी दी गयी कि वे उनको और उनके सचिव पति को सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर बदनाम भी कर देंगे। आँगनबाड़ी कार्यकर्त्ता के द्वारा व्हाट्सएप पर लिखी गयी अभद्र टिप्पणी का स्क्रीन शॉट भी शिकायत के साथ संलग्न किया गया है।