शवदाह गृह आज होगा समर्पित

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। गैर राजनैतिक, समाजसेवी संगठन रामदल के द्वारा कटंगी नाका मोक्षधाम में नव निर्मित शवदाह गृह को बुधवार 07 अगस्त को जनता को समर्पित किया जायेगा।

उक्ताशय की जानकारी देते हुए रामदल समिति ने बताया कि नव निर्मित सुविधाजनक शवदाह गृह बुधवार को नगर वासियों को समर्पित किया जायेगा, साथ ही वरिष्ठ नागरिकों, जन प्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों, पत्रकारों द्वारा मोक्षधाम में पौधारोपण किया जायेगा।

नगर की श्री रामदल समिति मुख्य रूप से दशहरा पर्व में प्रमुखता के साथ विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करती है। इस आयोजन से बची हुई राशि का उपयोग मितव्ययता के साथ समिति सकारात्मक और मानव सेवा के रचनात्मक कार्य में करती है। समिति ने बीते वर्षाें में नगर के विभिन्न स्थानों पर 10 स्थायी और 15 अस्थायी प्याऊ स्थापित किये।

इसके अलावा रामदल समिति के द्वारा शुक्रवारी स्थित अति प्राचीन श्रीराम मंदिर का जीर्णाेंद्धार का कार्य किया गया और अब समिति ने कटंगी रोड स्थित मोक्षधाम में सर्व सुविधायुक्त शवदाह गृह का निर्माण कार्य करवाया है।

आने वाले दिनों में श्री रामदल समिति की मोक्षधाम में गार्डन, फेंसिंग, क्लॉक रूम और फिर समीप ही स्थित बरसाती नाले पर स्टॉप डेम का निर्माण की योजना है जिससे मोक्षधाम सुव्यवस्थित हो सके। 07 अगस्त को सुबह 09 बजे से वृहद पौधारोपण कार्य के बाद शवदाह गृह उपयोग हेतु नगर वासियों को समर्पित कर दिया जायेगा।

पौधारोपण कार्य में मुख्य रूप से श्री रामदल समिति के संरक्षक जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह, जिला पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक, सिवनी विधायक दिनेश राय, जिला काँग्रेस अध्यक्ष राज कुमार खुराना, पूर्व विधायक नरेश दिवाकर, समाजसेवी शंकर लाल सोनी सहित समिति के दानदाता, वरिष्ठ नागरिक समिति सदस्य उपस्थित रहेंगे। समिति के द्वारा नागरिकों से इस कार्यक्रम में उपस्थित होने की अपील की गयी है।