अनाड़ी सियासत दान कह कर, सीने से लगा लेती थीं मुझे- धर्मेंद्र

 

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का मंगलवार रात निधन हो गया। सीने में दर्द की शिकायत के बाद सुषमा स्वराज को एम्स (AIMS) में भर्ती किया गया था। खबर के मुताबिक उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

सुषमा स्वराज भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) की वरिष्ठ नेताओं में से एक थीं और बीजेपी की महिला नेताओं में अग्रणी स्थान रखती थीं। सुषमा स्वराज के निधन के बाद बॉलीवुड सेलेब्स ने भी उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। लता मंगेशकर अनुष्का शर्मा, अमिताभ बच्चन से लेकर कई सितारों ने ट्वीट करके अपना दुख जाहिर किया। इसी बीच बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र ने भी सुषमा स्वराज के निधन के निधन पर भावुक ट्वीट किया है।

धर्मेंद ने अपने ट्वीट में लिखा है कि अनाड़ी सियासत दान कह कर , सीने से लगा लेतीं थीं मुझे, सुषमा जी , दुनिया भर की चहेती , भारत की महान नेता मेरी छोटी बहन बहुत याद आएंगी आप !!! भगवान , आप की आत्मा को शान्ति दे।

आपको बता दें कि धर्मेंद्र बीजेपी के सांसद रह चुके हैं और उनके बेटे सनी देओल इस समय गुरदासपुर से बीजेपी के सांसद हैं। देओल परिवार से ही सुषमा का क़रीबी रिश्ता रहा। धर्मेंद्र ने सुषमा के साथ गुज़ारे हुए पलों को याद कर काफी भावुक हो गए। आपको बता दें कि सुषमा जितनी राजनीतिक क्रिया कलापों में शख्त थीं वहीं उन्होंने पूरा जीवन सादगी से जिया और दुनिया के सामने खास छाप छोड़ गई हैं। शायद ही ऐसा कोई शख्स होगा जो सुषमा स्वराज को न जानता हो।

आपको बता दें कि सुषमा स्वराज देश की पहली फुलटाइम महिला विदेश मंत्री थीं।  उनसे पहले इंदिरा गांधी भी 2 बार विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं लेकिन उस दौरान वो प्रधानमंत्री भी थी। सुषमा स्वराज पहली महिला थीं जिन्होंने फुलटाइम विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाली।