बिना नम्बर की बाइक ने खोली पोल

 

 

 

 

 

शातिर वाहन चोर पकड़ाया

(ब्‍यूरो कार्यालय)

जबलपुर (साई)। बिना नम्बर की बाइक ने वाहन चोर की पोल खोल दी। वाहन चैकिंग के दौरान पकड़ा गया युवक बाइक में नम्बर नहीं होने के सम्बंध में जानकारी नहीं दे सका। उसके पास से चोरी की तीन बाइकें जब्त हुईं।

आरोपी ने दो बाइक गोटेगांव और एक बरेला के गौर क्षेत्र से चोरी की थी। आरोपी पाटन के उडऩा सडक़ से गेहूं लदे मिनी ट्रक की चोरी में भी शामिल था। टीआई शशि विश्वकर्मा ने बताया कि सोमवार रात भेड़ाघाट चौराहे पर चैकिंग प्वाइंट लगाकर वाहनों की जांच की जा रही थी।

इसी दौरान बिना नम्बर की बाइक से 19 वर्षीय युवक निकला। पुलिस ने उसे रोका तो वह घबरा गया। पूछताछ में उसने अपना नाम प्रीतम कुशवाहा बताया। बाइक के दस्तावेज नहीं होने पर पुलिस उसे थाने ले गई। इंजन और चेचिस नम्बर से ट्रेस करने पर पता चला कि बाइक का रजिस्ट्रेशन नम्बर एमपी 20 एमजी 5247 है।

पूछताछ में प्रीतम ने बाइक बरेला के गौर चौकी क्षेत्र से चुराना स्वीकार किया। उसकी निशानदेही पर उसके घर से दो और बाइक (एमपी 49 एमसी 9327 व एमपी 20 एनएफ 3050) जब्त की गई। आरोपी ने इन्हें गोटेगांव से चुराया था। पुलिस ने बताया कि प्रीतम पाटन के उडऩा सडक़ से गेहूं की 200 कट्टी सहित ट्रक चोरी में भी शामिल था। पाटन पुलिस ने उसके घर से 130 कट्टी गेहूं और ट्रक जब्त किया था।

आरोपी की गिरफ्तारी एवं चुराई हुई 3 मोटर सायकिलें बरामद करने में थाना प्रभारी भेड़ाघाट शशि विश्वकर्मा, सहायक उप निरीक्षक भानू प्रताप सिंह, आरक्षक छन्नू लाल, दिनेश डेहरिया, भगवत, जय किशन की सराहनीय भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक ने टीम को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।