एसडीओपी की सर्विस रिवॉल्वर चोरी के आरोपी थाने से भागे

 

 

 

पुलिस कर्मियों पर हमला, डकैती, हत्या के 08 आरोपी फरार

(ब्यूरो कार्यालय)

छिंदवाड़ा (साई)। छिंदवाड़ा में बीती देर रात एक बड़ी वारदास सामने आयी है, जिसमें मोहखेड़ थाना के उमरानाला चौकी में बंद डकैती व हत्या के 08 आरोपियों ने पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया और फिर फरार हो गये।

इस घटना में 03 पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को लगते ही पूरे जिले की घेराबंदी कर दी गयी है। जबलपुर रेंज के आईजी ने भी आरोपियों को शीघ्र पकड़ने के निर्देश दिये हैं। पुलिस ने फरार 08 में से दो आरोपियों को पकड़ लिया है, शेष की तलाश जारी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार एवं बुधवार दरमियानी रात लगभग 01 बजे आरोपियों ने पुलिस चौकी में तैनात सिपाही से पानी माँगा। सिपाही ने जैसे ही पानी देने के लिये हवालात का ताला खोला सभी आरोपियों ने उस पर हमला कर दिया और बाहर निकल आये। हवालात से बाहर निकलते ही अन्य दो सिपाहियों को भी उन्होंने घायल कर दिया और पुलिस चौकी से फरार हो गये।

इन वारदात में पकड़ाये थे आरोपी : पुलिस के मुताबिक मोहखेड़ थाना क्षेत्र के ग्राम उमरिया में गत माह 25-26 जुलाई की दरमियानी रात हथियारों से लैस नकाबपोश बदमाश 75 वर्षीय फकीरा पाठे की हत्या कर नकदी और ज्वेलरी लेकर फरार हो गये थे। पुलिस अब तक इस मामले में शामिल आठ बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी थी।

इसमें महाराष्ट्र निवासी 30 वर्षीय रवि उर्फ महाराजे, सिवनी निवासी 30 वर्षीय रमेश उर्फ रोजगारी, बिछुआ थाना निवासी 36 वर्षीय देवा उर्फ देवराव, महाराष्ट्र निवासी 33 वर्षीय चेतन, सारंग बिहरी निवासी 31 वर्षीय गोलू उर्फ श्रावण खापरे, नैनपूर निवासी 20 वर्षीय बड्डा उर्फ राजकुमार, 22 वर्षीय मोनू ठाकुर एवं एक नाबालिग शामिल था। इन्हीं आरोपियों ने लगभग छः माह पूर्व सिवनी जिले के घंसौर में एसडीओपी के घर से शासकीय पिस्टल चोरी की थी। वहीं छिंदवाड़ा जिले में विभिन्न चोरियों में भी ये शामिल थे।

पूरे जिले की घेराबंदी, आसपास के जिलों में भी एलर्ट : बताया जाता है कि घटना की जानकारी लगते ही देर रात पुलिस ने जिले की घेराबंदी करते हुए आसपास के जिलों सिवनी, बैतूल, जबलपुर, नागपुर पुलिस को भी एलर्ट कर दिया गया। हमला कर भागे आरोपियों में 02 को नागपुर से पकड़ लिया गया है, जबकि शेष की गिरफ्तारी के लिये जगह – जगह छापामारी की जा रही थी।