विश्व आदिवासी दिवस कल

 

होंगे विविध आयोजन

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। 9 अगस्त को संपूर्ण विश्व में आदिवासी दिवस मनाया जायेगा। यह दिवस आदिवासियों को उनके अधिकारों व देश के विकास में उनके योगदान की याद दिलाता है।

सिवनी सहित प्रदेश के सभी 89 आदिवासी विकासखण्डों व जिलास्तर पर विश्व आदिवासी दिवस 09 अगस्त को मनाया जायेगा। जिले के आदिवासी विकासखण्ड कुरई, छपारा, लखनादौन, घंसौर, धनौरा व मध्यम परियोजना कुरई व माडा पाकेट के लिये जिला मुख्यालय पर आदिवासी महोत्सव आयोजित किया गया हैं।

गोंडवाना महासभा छपारा में मनाएगी आदिवासी दिवस : कोयतोड गोंडवाना महासभा के तत्वावधान में कल 09 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर कृषि उपज मण्डी प्रांगण छपारा में कार्यक्रम आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में मानसिंह इनवाती (साजवा दरबार) के मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे।

 इसमें फडापेन गोंगो 10 बजे, महानुभावों का सम्मान व रैली झाँकी 11बजे होगी। इसके बाद अतिथियों का सम्मान, कक्षा 10वीं, 12वीं व अन्य विधाओं में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों का सम्मान किया जायेगा। इसके बाद सामाजिक विकास पर चिंतन व विचार-विमर्श किया जायेगा। आयोजन समिति ने सभी से कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थिति की अपील की है।