नाराज़ जनपद अध्यक्ष दे सकतीं हैं त्यागपत्र!

 

 

जनपद पंचायत सीईओ सुमन खातरकर के स्थानांतरण का मामला!

(अय्यूब कुरैशी)

सिवनी (साई)। जनपद पंचायत सिवनी की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमन खातरकर का तबादला प्रकरण गर्माता दिख रहा है। इस मामले में संगठन के द्वारा कथित तौर पर अनदेखी किये जाने के बाद जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रतीक्षा राजपूत के त्यागपत्र देने की बात भी सियासी फिजा में तैरती दिख रहीं हैं।

ज्ञातव्य है कि जनपद पंचायत सिवनी की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमन खातरकर के खिलाफ काँग्रेस के अनेक नेताओं के द्वारा सिवनी में अस्पताल मित्र योजना का आगाज़ करने आये विधान सभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति से शिकायत की गयी थी। इसके बाद उनका तबादला सिवनी से किया जाकर उनके स्थान पर राम किशोर कोरी को बिजावर से सिवनी पदस्थ किया गया था।

इधर, काँग्रेस के अंदरखाने से छन-छन कर बाहर आ रहीं खबरों पर अगर यकीन किया जाये तो संगठन के एक धड़े को यह बात गवारा नहीं हुई कि दूसरे धड़े के कहने पर सुमन खातरकर का तबादला करवा दिया गया। इस धड़े के द्वारा प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे की एक नोटशीट भी सुमन खातरकर का तबादला निरस्त करने चलवा दी गयी है।

वहीं, जनपद पंचायत सिवनी के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि सुमन खातरकर के द्वारा राम किशोर कोरी को कार्यभार नहीं सौंपने के बाद जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमति प्रतीक्षा ब्रजेश राजपूत एवं अनेक प्रतिनिधियों की एक बैठक भी हुई, इस बैठक में काँग्रेस के नेताओं के द्वारा सुमन खातरकर का तबादला रोके जाने पर नाराजगी जाहिर की गयी।

सूत्रों ने बताया कि श्रीमति प्रतीक्षा ब्रजेश राजपूत के साथ ब्लॉक सरपंच संघ के अध्यक्ष निरंजन बघेल सहित अनेक सरपंचों के द्वारा अब संगठन की इस मुगलई के खिलाफ आक्रोश जताने के लिये अपने – अपने त्यागपत्र विरोध स्वरूप सौंपने का मन बना लिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि इसके अलावा राजू जैन, कान्हीवाड़ा, विनीता राजेश सोलंकी, जनपद सदस्य हिनौतिया (कान्हीवाड़ा), निर्मला रमेश उईके, जनपद सदस्य थांवरी, परसराम सनोडिया मुगवानी, वैजंती बाई जनपद सदस्य वार्ड नंबर 01, बखारी, सुशीला इनवाती जनपद सदस्य कुकलाहा, श्रीमति श्यामा बाई डेहरिया, सिमरिया, बशीर खान गोपालगंज, ब्रजेश राजपूत अध्यक्ष, जिला सरपंच संघ, सूर्य नारायण बघेल, सरपंच, ग्राम पंचायत नरेला आदि ने भी त्यागपत्र देने का मन बना लिया है। आने वाले एक-दो दिन में इनके त्यागपत्र अगर हो जायें तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिये।

सूत्रों ने बताया कि सत्ता में आने के बाद जिला स्तर के काँग्रेस के नेताओं के द्वारा अपने आप को स्थापित करने, अपने विरोधियों को ठिकाने लगाने का काम जमकर किया जा रहा है। वैसे इस मामले में छः अंकों में लेन देन की चर्चाएं भी जमकर चल रहीं हैं।

लगभग साढ़े तीन सालों से मूलतः बीडीओ के पद पर रहने वाली प्रभारी सीईओ के द्वारा मुझे और जनपद सदस्यों को प्रताड़ित किया जा रहा है. बार-बार शिकायतों के बाद भी प्रशासन के द्वारा किसी तरह का कदम नहीं उठाया गया है. अगर सुमन खातरकर का तबादला निरस्त किया जाता है तो हम उनके साथ काम नहीं कर पायेंगे. इसके बाद उनका तबादला निरस्त करवाने वाले उन्हें जनपद पंचायत का अध्यक्ष भी बनवा दें.

श्रीमति प्रतीक्षा राजपूत,

अध्यक्ष,

जनपद पंचायत सिवनी.