आईएमए में मचा घमासान चरम पर!

 

 

आईएमए के सचिव ने दिया त्यागपत्र

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। शनिवार को डूंडा सिवनी थाने में दो चिकित्सकों के भी चार पहिया वाहन को लेकर हुआ विवाद शांत होता नहीं दिख रहा है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की जिला इकाई के सचिव के द्वारा जिला अध्यक्ष पर संगीन आरोप लगाते हुए त्यागपत्र दे दिया है।

सूत्रों के जरिए समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को मिली सचिव के त्यागपत्र की प्रति के अनुसार आईएमए की जिला इकाई के सचिव डॉ. नरेंद्र नामदेव के द्वारा आईएमए के जिला अध्यक्ष को लिखे त्यागपत्र में कहा है कि चार पहिया वाहन की आपसी टक्कर को बैठकर शांतिपूर्वक तरीके से हल करने के बजाए उनके द्वारा अपने ही अस्पताल से दो कर्मचारियों को उनके (सचिव के) घर भेजकर उनके एवं उनके परिवार तथा उनके चालक के साथ लड़ाई झगड़ा, वाद विवाद, मारपीट, गाली गलौच, जान से मारने की धमकी, देख लेने की धमकी दी गई।

इस त्याग पत्र में आईएमए की जिला शाखा के सचिव द्वारा यह भी कहा गया कि आपके (आईएमए के अध्यक्ष) के द्वारा यह जानते हुए कि वे (डॉ. नरेंद्र नामदेव) आईएमए के सदस्य और सचिव हैं के घर रात को अपने दो कर्मचारियों को भेजकर गुण्डागर्दी की गई। उन्होने लिखा है कि इस तरह की हरकत से वे और उनका परिवार बुरी तरह आहत और दुखी है। उन्होंने कहा कि वे आईएमए के जिला सचिव के पद से अपना त्यागपत्र इस घटना के विरोध स्वरूप दे रहे हैं।

ज्ञातव्य है कि 24 अगस्त की रात को डूंडा सिवनी थानांतर्गत डॉ. विनीत सेठी के वाहन से डॉ. नरेंद्र नामदेव के चार पहिया वाहन को टक्कर लग गई थी। इसके बाद डॉ. विनीत सेठी के द्वारा कथित तौर पर डॉ. नरेंद्र नामदेव के चालक के साथ हाथापाई की गई थी। इसके बाद जिस निजि अस्पताल में डॉ. विनीत सेठी काम करते हैं उस चिकित्सालय से उनके द्वारा दो तीन कर्मचारियों को फोन करके बुलाया गया। इन कर्मचारियों के साथ मिलकर डॉ. विनीत सेठी के द्वारा डॉ. नरेंद्र नामदेव के चालक के साथ कथित तौर पर मारपीट भी की गई थी। इस घटना की सूचना डूंडा सिवनी थाने में दर्ज कराई जा चुकी है।

इधर, आईएमए के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि इस मामले से आईएमए की जिला शाखा में जमकर हंगामा मचा हुआ है। सूत्रों ने इस बात के संकेत भी दिए हैं कि एक दो दिन में आईएमए के कुछ और सदस्य भी त्यागपत्र की पेशकश कर सकते हैं।

सूत्रों ने यह भी बताया कि चूंकि डॉ. नरेंद्र नामदेव जिला चिकित्सालय में चिकित्सक हैं और डॉ. विनीत सेठी निजि अस्पताल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इस लिहाज से यह पूरा मामला सरकारी चिकित्सक और निजि चिकित्सक के बीच हुए विवाद का रूप भी लेता दिख रहा है। इस मामले को लेकर सरकारी चिकित्सक लामबंद होते दिख रहे हैं।