केरवा डैम में बहे दो युवकों की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू,

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

भोपाल (सार्इ)। केरवा डेम के किनारे पिकनिक मनाने गए तीन युवक सोमवार शाम करीब पांच बजे पानी की तेज धार में बह गए। जिनमें से एक को रेस्क्यू टीम ने बचा लिया। जबकि बाकी दो की पुलिस रात नौ बजे तक तलाश करती रही, लेकिन वे नहीं मिले।

हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि दोनों युवक पानी में बहे हैं या नहीं। इस घटना के बाद पुलिस और रेस्क्यू टीम ने आज सुबह दोबारा दोनों की तलाश के लिए अभियान शुरू किया है। हालांकि इस बात की संभावना कम है कि दोनों जिंदा मिले।

सीएसपी टीटीनगर उमेश तिवारी के अनुसार 12 नंबर मल्टी में रहने वाले मुकेश कोचले(34), मुकेश हिरवे (35) और शकंर लाल मंडलोई(35) तीनों राजमिस्त्री का काम करते हैं। यह दोपहर दो बजे के करीब केरवाडेम पर पिकनिक मनाने के लिए आए थे।

डेढ़ किमी जंगल में पहुंच गए थे

सीएसपी ने बताया कि तीनों युवक केरवा डेम से डेढ़ किमी आगे जंगल में पहुंच गए थे। यहां केरवा के गेट खुलने से पानी की तेज धार थी। तीनों ने खाना खाया और नहाने के लिए पानी में उतरे, जिसमें मुकेश कोचले को तैरना आता था, तेज बहाव में जब मुकेश कोचले बहने लगा तो उसने तैरकर एक पेड़ की टहनी पकड़ ली और मदद के लिए लोगों को बुलाने लगा। इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। रेस्क्यू टीम ने मुकेश कोचले को बचा लिया, जबकि बाकी दो अन्य अभी लापता हैं।