ग्रामीणों को नहीं मिली शौचालय की राशि

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जनपद पंचायत सिवनी के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत खेरी के ग्रामीणों ने कलेक्टर व जिला पंचायत सीईटो को प्रेषित शिकायत में बताया कि उनके द्वारा अपने घरों में शौचालय तो बनवा लिये गये हैं लेकिन पंचायत सचिव की हठधर्मिता के कारण उन्हें शौचालय का पैसा अब तक नहीं मिला है जिसके कारण उन्हें आर्थिक परेशारियों से जूझना पड़ रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि पंचायत सचिव समय पर ग्राम पंचायत नहीं आते और गाहे-बगाहे आते भी हैं तो अपने स्वार्थ के काम निपटकर चले जाते हैं जिससे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों द्वारा जब सचिव से शौचालय की राशि दिलवाने की बात कही जाती है तो वह कहता है कि मैं कौन होता हूं राशि देने वाला, अधिकारियों के पास जाओ वही राशि दिलवायेंगे।

ग्रामीणों के अनुसर पंचायत सचिव की मनमानी के चलते ग्राम की सड़क भी बारिश में चलने लायक नहीं बची हैं जिससे कीचड़ में आना-जाना करना पड़ रहा है। सचिव की अनेक शिकायत जनपद पंचायत के अधिकारियों को की जा चुकी है लेकिन मिलीभगत के चलते शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी जिससे सचिव के हौसले बुलंद हैं। ग्रामीणों ने कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ से शौचालय की राशि दिलाने व सचिव के खिलाफ ठोस कार्रवाई की मांग की है।