समय-सीमा बैठक सम्पन्न

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह की अध्यक्षता में समय-सीमा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया जिसमें अपर कलेक्टर श्रीमती रानी बाटड, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुनील दुबे सहित सभी अनुविभागीय अधिकारी एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा प्रमुख रूप से सीएम हेल्पलाइन, समय सीमा में दर्ज प्रकरण एवं विभिन्न पोर्टलों में लंबित प्रकरणों की विभागवार समीक्षा कर जिला अधिकारियों से प्रकरणवार तक्ष प्रश्न कर बिना उचित कारण के लंबित प्रकरणों पर नाराजगी व्यक्त कर त्वरित निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने 100 दिवस से लंबित शिकायतों पर तत्काल कार्यवाही के निर्देश देने के साथ ही कृषि विभाग एवं मंडी की अधिक शिकायत होने पर पृथक से बैठक लेकर निराकरण के निर्देशित किया।

समाधान एक दिवस कार्यक्रम की समीक्षा कर कलेक्टर प्रवीण सिंह ने सभी अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन द्वारा निर्धारित सेवाओं का लाभ तय एक दिवस में ही दिया जाये। सभी एस.डी.एम. यह सुनिश्चित करे कि लोकसेवा केन्द्र के प्राधिकृत अधिकारी द्वारा शत-प्रतिशत आवेदनों का निराकरण एक ही दिवस में किया जाये। इसी तरह आपकी सरकार आपके द्वार अंतर्गत आयोजित खण्डस्तरीय शिविर के लंबित आवेदनों को तत्काल निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिये गये।

कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में उपस्थित मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी की मौसमी बीमारियो की रोकथाम हेतु प्रभावी कार्यवाही के निर्देश देने के साथ ही मुख्य नगरपालिका अधिकारी को नगरीय क्षेत्र में पर्याप्त साफ सफाई तथा कीट मच्छरों से रोकथाम की कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। इसी तरह उन्होंने सडक निर्माण विभाग के अधिकारियों को वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त रोड पर तत्काल आवश्यक मरम्मत कार्य के लिये निर्देशित किया।