भाईयों को बचाने पानी में कूदी बहन, तीनों की जलसमाधि!

 

 

ठेकेदार ने मुरम निकालने के लिये खोदा था गड्ढा!

(आगा खान)

कान्हीवाड़ा (साई)। कान्हीवाड़ा थाना सीमा के भट्टेखारी गाँव में सोमवार की दोपहर को पानी से भरे गड्ढे में डूब जाने के कारण तीन बच्चों की मौत हो गयी। मृतक दो सगे भाईयों के तीन बच्चे हैं। घटना के बाद पुलिस ने तीनों शवों को पीएम के लिये भेज दिया।

पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि डिल्ली मर्सकोले का पाँच साल का बेटा अमित अपने चाचा हेमराज के पुत्र सुधीर (05) व उसकी बहन संजना (14) के साथ मवेशी लेकर खेत जा रहे थे। इस बीच अमित और सुधीर पैरों में लगे कीचड़ को साफ करने के लिये, समीप ही स्थित एक बड़े गड्ढे की ओर चले गये जिसमें पानी भरा हुआ था। यहाँ दोनों का पैर फिसल गया और वे पानी में डूबने लगे।

सूत्रों ने बताया कि उनको बचाने के लिये संजना ने पानी में छलांग लगा दी लेकिन तीनों की मौत हो गयी। काफी देर तक उनके न आने पर परिजनो ने तलाश की जिसके बाद तीनों के शव पानी में उतराते हुए मिले। यह हादसा जिस स्थान पर हुआ वहाँ से सड़क निर्माण के लिये मुरम निकाली गयी थी जिसके कारण उक्त स्थान पर एक बड़ा जानलेवा गड्ढा निर्मित हो गया। इस गड्ढे में बारिश का पानी भर गया था।

गाँव में पसरा मातम : घटना के बाद पूरे गाँव में मातम पसर गया। तीन बच्चों की मौत की खबर पर हर कोई स्तब्ध है। इधर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। हेमराज मर्सकोले की दो ही संतान सुधीर और संजना थीं, जबकि डिल्ली के दो पुत्र थे जिसमें से अमित ने इस हादसे में दम तोड़ दिया है।

ठेकेदार ने खोदा था गड्ढा : प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत जावना से भट्टेखारी गाँव तक सड़क का निर्माण किया गया था। यहाँ पर ठेकेदार ने गाँव के ही एक किसान के खेत से मिट्टी मुरम निकालने के लिये खुदाई की थी जिसके कारण वहाँ एक बड़ा गड्ढा निर्मित हो गया था। बारिश का पानी उस गड्ढे में भर गया जहाँ तीनों बच्चों की मौत हो गयी। घटना के बाद लोगों ने ठेकेदार पर एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने की माँग की है।