राहुल के इस्तीफे पर खुर्शीद के बयान को बीजेपी ने लपका

 

 

 

 

पात्रा बोले- कांग्रेस ने माना, उसके पास न नेता, न नीति, न नीयत

(ब्‍यूरो कार्यालय)

नई दिल्‍ली (साई)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने पर टिप्पणी की तो बीजेपी ने उसे लपकने में कोई देर नहीं की। पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इसे विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस द्वारा हार स्वीकार कर लेने के रूप में पेश किया। पात्रा ने टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खुर्शीद के बयान वाली खबर के साथ किए ट्वीट कहा कि अब कांग्रेस के पास न नेता है, न नीति और न ही नीयत।

बीजेपी प्रवक्ता ने लिखा, ‘खुर्शीद मानते हैं कि राहुल गांधी छोड़ गएऔर सोनिया गांधी सिर्फ फौरी इंतजामदेख रही हैं। इसका मतलब है कि कांग्रेस में कोई नेता, नीति और नीयत नहीं बचा है।

21 अक्टूबर को महाराष्ट्र, हरियाणा में मतदान

पात्रा ने खुर्शीद के इस बयान को महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की डांवाडोल स्थिति का इजहार बताया। उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों में 21 अक्टूबर को होने वाले मतदान से पहले कांग्रेस ने दोनों राज्यों में अपनी पराजय स्वीकार कर ली है। उन्होंने कहा, ‘तो आखिरकार कांग्रेस ने आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए मतदान से पहले ही हार मान ली है!

खुर्शीद ने क्या कहा

गौरतलब है कि राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे को पहली बार किसी कांग्रेसी नेता ने छोड़ जानाकहा। खुर्शीद ने कहा, ‘हमारी सबसे बड़ी समस्या यह है कि हमारे नेता ही छोड़ गए।उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के इस फैसले के कारण पार्टी हार के बाद जरूरी आत्मनिरीक्षण भी नहीं कर पाई। कांग्रेस को लेकर चर्चा करते हुए पार्टी के सीनियर नेता ने कहा, ‘हम विश्लेषण के लिए भी एकजुट नहीं हो सके कि हम लोकसभा चुनाव में क्यों हारे। हमारी सबसे बड़ी समस्या यही है कि हमारे नेता ने हमें छोड़ दिया।

बीजेपी को मिला एक और हथियार

वैसे तो बीजेपी राहुल के इस्तीफे पर लगातार चुटकी लेती रही है, लेकिन कांग्रेस के अंदर से राहुल के छोड़ जानेजैसी बात पहली बार सामने आई है, वह भी सलमान खुर्शीद जैसे वरिष्ठ और अनुभवी पार्टी नेता की ओर से। ऐसे में चुनावों से पहले राहुल के विदेश दौरे पर जाने को लेकर निशाना साध रही बीजेपी को एक और बड़ा मौका हाथ लग गया है।