जानिए अजब गजब राईड्स के बारे में

 

 

ये दुनिया अजब गजब है। यहां एक से एक नजारे हैं जिनके बारे में हम नहीं जानते। कई देशों में ऐसे वाटर पार्क हैं जहां आप बेहद रोमांचक राइडस का मजा ले सकते हैं वो भी समुद्र में। ऐसा ही एक वाटर पार्क है फ्लोरिडा में, यहां ओरलैंडो के एक्वेटिका वाटर पार्क का मजा कुछ और ही है।

यहां डॉल्फिन वाटर राइड का आनंद जब आप लेंगे तो दंग रह जाएंगे। खास तौर से जब डॉल्फिन आप के अगल बगल से निकलेंगी तो रोमांच से भर जाएंगे। इसमें दो वाटर ट्यूब्स हैं जिनमें बैठाकर पानी में सैर कराई जाती हैं और जब ये टयूब डॉल्फिन के झंड के बीच से निकलती है तो बड़ा मजा आता है।

ब्लैक एनाकोंडा

एनाकोंडा की मूवी देखने के बाद तो ये आप जानते ही हैं कि एनाकोंडा कितना खतरनाक होता है जो पूरा आदमी निगल जाता है और कुछ देर बाद उसे बाहर निकाल कर फेंक देता है। ऐसी ही वाटर राइड में विस्कॉसिंन डेल्स में। यहां पचास किलोमीटर हर घंटे की रफ्तार से ये राइड चलती है जिसमें टेढ़े मेढ़े घुमावदार रास्ते हैं और जब आप इस राइड का मजा ले रहे होते हैं तो लगता है कि आपको एनाकोंडा निगल गया है और जब बाहर निकलते हैं तब चौन की सांस लेते हैं कि बच गए।

टोबोगन

ये राइड इटली में उपलब्ध हैं। इटली के होटल विलेज में इस राइड की बात कुछ ओर ही है। आप इसके जरिए सीधे समुद्र में पहुंच जाते हैं। ये होटल एक चट्टान पर है जिसकी राइड समुद्र में पहुंचती है।

(साई फीचर्स)