परामर्श केंद्र पहुंचीं पत्नी बोली- मैं मोटी हो रही, लेकिन पति को मेरी चिंता तक नहीं

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

छिंदवाडा (साई)। मैडम में लगातार मोटी हो रही हूं, लेकिन पति को मेरी चिंता तक नहीं है। परिवार परामर्श केंद्र में ऐसा ही एक मामला सामने आया। जिसमें पत्नी ने आवेदन दिया कि पति उसकी देखरेख नहीं करता है और न ही उसका इलाज नागपुर में करवा रहा है।

केंद्र में सुनवाई के दौरान पत्नी ने कहा कि उसे थाइराइड की बीमारी है। इसका इलाज करवाने के लिए पति को कई बार नागपुर चलने के लिए कहा गया, लेकिन पति सुनता तक नही है।

वहीं परिवार परामर्श केंद्र में आए एक अन्य मामले में बहू ने आवेदन दिया कि वह पति के साथ अलग रहना चाहती है। इस मामले में केंद्र में हुई सुनवाई के दौरान बहू ने कहा कि आए दिन सास उसके साथ छींटाकशी करते हैं। इस कारण वह बहुत अधिक परेशान हो गई है। इस मामले में केंद्र में ही पति ने मां से अलग न रहने की बात कही। जिसको लेकर मामले को विचाराधीन रखा गया।

परामर्श केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार शहरी क्षेत्र में रहने वाली एक विवाहिता ने आवेदन दिया कि वह पति के साथ किराए के मकान में रहना चाहती है, लेकिन पति उसकी बात नहीं सुनता है। इस कारण वह परेशान है। साथ ही उसकी सास भी आए दिन छीटाकशीं करती है। जो उसे अब चुभने लगी है। लगातार प्रताड़ित हो रही विवाहिता ने केंद्र में आवेदन देकर पति को समझाईश देने के लिए कहा। इस दौरान पति ने सुनवाई के चलते कहा कि उसका निजी मकान है, लेकिन पत्नी जिद पर अड़ी है कि वह किराए के मकान में रहे। इस मामले में सास ने कहा कि वह पुराने ख्यालातों की है। इस कारण बहू को कुछ बात कहने उसे छींटाकशी जैसे लग रही है। मैं तो चाहती हूं कि बहू और बेटा एक साथ ही रहे, लेकिन बहू अलग रहने की जिद पर अड़ी है। इस मामले में सुनवाई के दौरान पति ने भी साफ कर दिया कि वह मां को छोड़कर नहीं जाएगा। जिसको लेकर दोनों के बीच घंटो तक बहस चलती रही। इसके बाद मामले को विचाराधीन रखा गया।