शराब दुकानों के खिलाफ हो सकती है कार्यवाही!

 

 

जिले के एक विधायक कर रहे तैयारी!

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। जिला मुख्यालय में संचालित होने वाली शराब दुकानों का शनि भारी हो सकता है। जिले के एक विधायक के द्वारा जिला मुख्यालय में संचालित होने वालीं शराब दुकानें नियमानुसार संचालित हो रहीं हैं अथवा नहीं, इस बारे में कवायद की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के चार विधायकों में से एक विधायक की वक्र दृष्टि जिला मुख्यालय की शराब दुकानों पर पड़ सकती है। जिला मुख्यालय में चल रहीं शराब दुकानों को नियमानुसार संचालित किया जा रहा है अथवा नहीं, इस बारे में जिला प्रशासन से पत्राचार किया जा सकता है।

बताया जाता है कि शराब दुकानों का संचालन देवालयों, अस्पतालों, शैक्षणिक संस्थानों से कम से कम सौ मीटर दूरी पर किया जाना चाहिये। जिला मुख्यालय में चल रहीं शराब दुकानों में से कुछ दुकानों के संचालकों द्वारा इन नियमों को धता बताकर संचालित किया जा रहा है।

बताया जाता है कि जिन दुकानों में शराब की दुकानों का संचालन किया जा रहा है उन दुकानों का कॉमर्शियल डायवर्शन कराया गया है अथवा नहीं, अगर कराया गया है तो कब एवं दुकानों का संचलान कब से किया जा रहा है! अगर सालों से संचालन हो रहा है और डायवर्शन नहीं है तो उन पर जुर्माने की कार्यवाही की जाये, जैसी बातें जल्द ही एक विधायक के द्वारा जिला प्रशासन को करने पर बाध्य किया जा सकता है।