छात्रा की पिटाई के बाद हुआ समझौता!

 

 

कन्या आश्रम शाला भीमगढ़ के शिक्षक ने पीटा अबोध छात्रा को!

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। क्षेत्र में एक आश्रम शाला में शिक्षक के द्वारा पहली कक्षा में अध्ययनरत एक अबोध छात्रा की पिटाई का मामला प्रकाश में आया है। मामला थाने तक पहुँचा पर आपसी सुलह के बाद मामला शांत हो गया।

जनजातीय कार्य विभाग के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि यह घटना 11 दिसंबर को घटित हुई। किसी बात पर नाराज़ होकर भीमगढ़ स्थित आश्रम शाला में पदस्थ शिक्षक दिलीप सनोडिया के द्वारा इस शाला की पहली कक्षा की एक छात्रा की पिटाई कर दी गयी, जिससे उसकी आँख के नीचे काफी चोट आयीं।

सूत्रों ने बताया कि जब यह मामला विभाग के उच्चाधिकारियों तक पहुँचा तो अधिकारियों के एक दल के द्वारा मौके पर जाकर इसकी जाँच की गयी। मौके पर की गयी जाँच में छात्रा की आँख के नीचे कुछ निशान पाये गये हैं। दल के द्वारा आश्रम शाला की अधीक्षिका कृष्णा सैयाम के द्वारा इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को नहीं दिये जाने पर उन्हें दोषी पाया गया है। इसके साथ ही साथ आरोपी शिक्षक दिलीप सनोडिया को भी दोषी पाया गया है।

सूत्रों ने बताया कि यह मामला छपारा थाने की दहलीज तक जा पहुँचा। इसके बाद आरोपी शिक्षक दिलीप सनोडिया को यह हिदायत देते हुए कि उनके द्वारा छात्रा का उपचार करवाया जायेगा, के बाद आपसी समझौते के उपरांत मामला शांत हुआ