बेमौसम बारिश ने भिगोया शहर को!

 

 

सोमवार तक जारी रह सकता है बारिश का दौर!

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। शुक्रवार को सुबह हुई बूंदाबांदी के बाद शनिवार की शाम को हुई जबर्दस्त बारिश ने शहर को भिगोकर रख दिया। शाम ढलते ही बिजली चमकने के साथ ही बादल जमकर गरजे। इसके बाद आरंभ हुआ बारिश का दौर इन पंक्तियों के लिखे जाने तक जारी है।

मौसम विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि सिवनी के आसमान पर बादलों के लगातार बने रहने और अरब सागर की ओर से आ रही नमी भरी हवा चलने के कारण मौसम में ठण्डक बढ़ी तो है पर यह गुलाबी सर्दी के रूप में ही महसूस हो रही है। आने वाले चार पाँच दिनों में मौसम के साफ होने के बाद सर्दी का प्रकोप बढ़ सकता है।

ज्ञातव्य है कि बृहस्पतिवार और शुक्रवार की रात में काले बादलों ने जिले में अपना डेरा जमा लिया था। ये बादल शुक्रवार को सुबह पौ फटने के पहले ही बरसने आरंभ हो गये। सुबह सात बजे के आसपास बूंदाबांदी थम गयी। कल दिन भर आसमान पर काले बादल छाये रहे। सूत्रों ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते बादल छाये हुए हैं।

पल-पल बदलते मौसम के पूर्वानुमान के हिसाब से सूत्रों ने बताया कि बारिश का यह दौर रविवार और सोमवार को भी जारी रह सकता है। रविवार को कम तो सोमवार को ज्यादा बारिश होने की उम्मीद सूत्रों ने जतायी है।

मौसम में आये परिवर्तन के का असर दृश्यता (विजिबिलटी) पर भी पड़ता दिख रहा है। बृहस्पतिवार की रात में भी कोहरा दिखायी दे रहा था। शुक्रवार के बाद शनिवार की सुबह भी कोहरा दिखायी दिया। शनिवार की दोपहर को जब एक बार फिर बादलों की खेप आयी तब ही अहसास हो रहा था कि रात तक ये बादल बरस सकते हैं