छपारा में इंतज़ार है अतिक्रमण विरोधी अभियान का

 

नाले पर बेखौफ होकर बना लिया कॉम्प्लेक्स!

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। सिवनी में चल रही अतिक्रमण विरोधी मुहिम के बाद अब छपारा के नागरिकों को भी इंतजार है कि उनके क्षेत्र में जेसीबी का पंजा कब चलेगा।

इन दिनों छपारा नगर में बेखौफ भूमाफिया, नाले और नालियों के ऊपर बेतहाशा अतिक्रमण करते हुए शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और आलीशान महल खड़े करने में लगे हुए हैं और स्थानीय प्रशासन तमाशबीन बना हुआ है।

उल्लेखनीय हो कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ के द्वारा पूरे प्रदेश में माफिया राज खत्म करने का सघन अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत भू माफियाओं पर कड़ी कार्यवाही करते सैकड़ों आलीशान महलों को ध्वस्त किया जाकर शासकीय जमीनों को अतिक्रमण मुक्त करवाया जा चुका है।

कुछ दिनों पहले सिवनी नगर में भी जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह अढ़ायच के द्वारा लगातार 08 दिनों तक अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शहर को पूरी तरह अतिक्रमण मुक्त किये जाने की कवायद की जाकर यातायात को व्यवस्थित और पार्किंग बनाने की कार्यवाही की जा रही है। छपारा नगर को भू माफिया तथा अतिक्रमण कारियों से मुक्त कराने के लिये बिना भेदभाव के अतिक्रमण मुक्त कराने की माँग लगातार तेज होती जा रही है।

संजय कॉलोनी चौराहे पर नालों के ऊपर कॉम्प्लेक्स : संजय कॉलोनी चौराहा पर रोड की दोनों ओर भू माफिया के द्वारा शासकीय नालों के ऊपर भारी अतिक्रमण करते हुए कई कॉम्प्लेक्स बना लिये गये हैं और उन्हें लाखों रुपये की पगड़ी लेकर हजारों रुपये प्रतिमाह के किराये पर चलाया जा रहा है। इससे शासन को लाखों रुपये की राजस्व की हानि हो रही है।

कलेक्टर को चुनौती दे रहे भू-माफिया : सिवनी में कुछ दिनांे पहले ही लगातार 08 दिनों तक चली अतिक्रमण हटाओ मुहिम का असर छपारा नगर के बेखौफ भू माफियाओं के ऊपर नहीं पड़ रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित जिले के तेजतर्रार कलेक्टर प्रवीण सिंह को चुनौती देते हुए उक्त भूमाफिया ग्राम पंचायत और राजस्व विभाग की सांठगांठ से अभी भी करोड़ों रुपये की बेशकीमती शासकीय भूमि और नालों के ऊपर कब्जा करते हुए शॉपिंग कॉम्प्लेक्स सहित आलीशान महल खड़े करने में लगे हुए हैं।