राज्य पुलिस सेवा से आईपीएस संवर्ग में पदोन्नति के लिए डीपीसी आज

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)
भोपाल (साई)। मध्‍य प्रदेश के राज्य पुलिस सेवा के आठ अफसरों को इसी साल आईपीएस संवर्ग में पदोन्नति मिलेगी। इसके लिए काफी मशक्कत के बाद सोमवार को संघ लोकसेवा आयोग में विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक होगी।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में राज्य पुलिस सेवा के 24 अफसरों के नामों पर विचार किया जाएगा। बैठक में मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, प्रमुख सचिव गृह और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रशासन हिस्सा लेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, राज्य पुलिस सेवा के अफसरों को 2019 में आईपीएस संवर्ग में पदोन्नत करने के लिए बैठक लगातार टल रही थी। दरअसल, इस साल यदि विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक नहीं होती तो पदोन्नति के माध्यम से मिलने वाले आईपीएस के आठ पद लैप्स हो जाते।

1995 बैच के अफसरों को आईपीएस संवर्ग में पदोन्‍न‍त होने का अवसर

यही वजह है कि सरकार लगातार कोशिश करती रही और सोमवार को बैठक की तारीख मिल गई। इसमें 1995 बैच के अफसरों को आईपीएस संवर्ग में पदोन्‍न‍त होने का मौका मिलेगा।

मंगलवार को भी मंत्रालय में भी विभागीय पदोन्‍नति समिति की बैठक

उधर, मंगलवार को भी मंत्रालय में आईपीएस अफसरों की विभिन्न् वेतनमान में पदोन्‍नति के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में विभागीय पदोन्‍नति समिति की बैठक रखी गई है। इसमें पुलिस महानिरीक्षक से अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, डीआईजी से आईजी और डीआईजी पद के अधिकारी पदोन्‍नत किए जाएंगे।

यह अफसर बन सकते हैं आईपीएस

सुशील रंजन सिंह, संजय कुमार, देवेंद्र सिरोलिया, आलोक कुमार, रघुवंश कुमार सिंह, श्रद्धा तिवारी, वैष्णव शर्मा, सिद्धार्थ चौधरी, यशपाल सिंह राजपूत और धर्मवीर सिंह यादव।