बॉयज व शाईनिंग स्टार पहुँचे सेमी फाईनल में

 

बॉयज व शाईनिंग स्टार पहुँचे सेमी फाईनल में

(खेल ब्यूरो)

सिवनी (साई)। सिवनी जिले की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता सिवनी प्रीमियर लीग अपने पूरे शवाब पर है। गत वर्ष की तरह इस सीजन में भी सिवनी में खेल प्रेमी जनता एसपीएल का भरपूर आनंद उठा रही है।

प्रतियोगिता के संयोजक अब्दुल क़ाबिज़ ने बताया कि लीग मुकाबले में एक पूल से अपने दो-दो मैच जीतकर बॉयज औऱ शाईनिंग स्टार ने बढ़त बना ली है और सेमी फाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं, वहीं एसएससी ओर देव क्लब की टीमें सुपर-4 की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं।

मिशन स्कूल में आयोजित होने वाली एसपीएल चैंपियनशिप में रविवार का पहला वेटेरन्स वर्ग का मैच गजानंद स्पोटर््स सेंटर बनाम पैंथर क्लब के मध्य खेला गया। गजानन स्पोटर््स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 74 रन बनाये। गजानंद स्पोटर््स की ओर से बंटू तिवारी ने 35 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पैंथर क्लब की टीम 10 ओवरों में 59 रन ही बना सकी। इस मैच के मैन ऑफ द मैच कप्तान हिटलर रहे।

दूसरा मैच देव एवं शाईनिंग स्टार के मध्य खेला गया, जिसमें शाईनिंग स्टार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवरों में मात्र 106 रन बनाये। शाईनिंग की ओर से शिवम सिम्मी ने शानदार 69 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी देव क्लब की टीम 10 ओवरों में 103 रन बना सकी।। देव क्लब की ओर से अक्षय ने 70 रन बनाये। शाईनिंग की ओर से राजा ने एक विकेट झटका। इस मैच के मैन ऑफ द मैच सिम्मी रहे।

दूसरा मैच एसएससी एवं शाईनिंग स्टार के मध्य खेला गया। एससीसी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवरों में एसएससी की टीम ने 64 रन बनाये। शाईनिंग स्टार की ओर से मोनू मुजम्मिल ने 03 विकेट झटके। आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी शाईनिंग स्टार के बल्लेबाजों ने 05 ओवरों में ही विजयश्री का वरण कर लिया।। शाईनिंग स्टार की ओर से अंकित ने 50 रन बनाये और मैन ऑफ द मैच बने।

रविवार का अंतिम मैच पटेल-11 एवं डीएससी के मध्य खेला गया। पटेल-11 ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवरों में 94 रन बनाये। पटेल-11 की ओर से भानू ने शानदार 33 रन बनाये। डीएससी की ओर से शैलेष ने 03 विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीएससी की टीम 06 ओवरों में ही यह मैच जीत गयी। डीएससी की ओर से अभिषेक बारापात्रे ने 39 रन बनाये और मैन ऑफ द मैच बने।

आयोजन सचिव अभिषेक दुबे ने बताया कि 30 दिसंबर को वेटेरन्स वर्ग सहित 04 मुकाबले होंगे, जिसमंे वेटेरन्स वर्ग में जीएससी एवं सिंघम तो वहीं ओपन वर्ग में बाबा-11, नेशनल स्पोटर््स, पटेल-11 एवं डीएससी आमने सामने भिड़ेंगी।