कब मिल पायेगा क्रिकेट खिलाड़ियों को मैदान!

 

डीसीए की कच्छप गति से खिलाड़ियों में रोष, अब जिलाधिकारी से उम्मीद लगाये हैं खिलाड़ी!

(सादिक खान)

सिवनी (साई)। लगभग डेढ़ दशक से ज्यादा समय से अस्तित्व में आये जिला क्रिकेट संघ (डीसीए) सिवनी के द्वारा क्रिकेट के खिलाड़ियों के लिये एक अदद स्टेडियम भी मुहैया न करवा पाने के कारण क्रिकेट खिलाड़ियों में असंतोष खदबदाने लगा है।

गुजरे जमाने के क्रिकेट खिलाड़ियों के अंदर अब डीसीए की कार्यप्रणाली की चर्चाएं भी तेजी से चलने लगी हैं। चर्चाओं के अनुसार डीसीए की बैठक भी लंबे समय से न होना आश्चर्य का विषय है। ऐसा नहीं है कि सिवनी से क्रिकेट जैसे खेल में प्रतिभाएं नहीं निकली हैं। अनेक प्रतिभाओं ने प्रादेशिक और राष्ट्रीय स्तर पर सिवनी का नाम रौशन भी किया है।

चर्चाओं के अनुसार पॉलीटेक्निक मैदान में एक प्रतियोगिता के दौरान तत्कालीन जिलाधिकारी मनोहर दुबे के द्वारा तत्कालीन जिला पुलिस अधीक्षक रमन सिंह सिकरवार की उपस्थिति में डीसीए की माँग पर कहा गया था कि डीसीए सिवनी भूमि का चयन कर ले, जिला प्रशासन उस भूमि पर क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिये हर संभव प्रयास करेगा।

चर्चाओं के अनुसार इस बात को लगभग एक दशक से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी अब तक जिला मुख्यालय में एक भी क्रिकेट स्टेडियम न होने के कारण खिलाड़ियों को अभ्यास के लिये पॉलीटेक्निक मैदान पर ही निर्भर होना पड़ रहा है। इस मैदान पर भी सरकारी आयोजनों आदि के कारण कई-कई दिन तक अभ्यास भी बाधित ही रहता है।

चर्चाओं के अनुसार दो तीन साल पहले तक तो डीसीए के पदाधिकारियों के द्वारा जिला मुख्यालय के आसपास क्रिकेट स्टेडियम बनाने की बातें कम से कम कही जाती थीं, किन्तु अब तो डीसीए के पदाधिकारी इस मामले में कुछ कहने से भी बचते दिखते हैं।