हुंडई ऑरा की बुकिंग शुरू, ये मिलेंगे कलर ऑप्शन और वेरिएंट्स

 

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्‍ली (साई)। हुंडई इंडिया ने अपनी अपकमिंग सेडान “ऑरा” (Aura) की बुकिंग शुरू कर दी है। ऑरा पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी। इच्छुक ग्राहक इसे 10,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर हुंडई डीलरशिप या ऑफिशियल वेबसाइट से इसकी बुकिंग करवा सकते हैं। कार की डिलीवरी 21 जनवरी को इसकी लॉन्च के बाद से शुरू होगी। 

हुंडई ऑरा में बीएस6 नॉर्म्स वाले कुल तीन इंजन ऑप्शन मिलेंगे। इनमे दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन शामिल हैं। पेट्रोल यूनिट के तौर पर इस सेडान कार में ग्रैंड आई10 निओस वाला 1.2-लीटर पेट्रोल और हुंडई वेन्यू वाला 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन (10 पीएस/172एनएम) मिलेगा। हालांकि, इस टर्बोचार्ज्ड इंजन को वेन्यू की तुलना में कम पावर आउटपुट ट्यूनिंग के साथ पेश किया जाएगा। इसके 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी किट का ऑप्शन भी मिलेगा। इसके अलावा, डीजल यूनिट के रूप में भी इसमें निओस वाला 1.2-लीटर इंजन मिलेंगा। तीनो इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड मिलेगा। वहीं, दोनों 1.2-लीटर इंजन के साथ एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जाएगा।

गौरतलब है कि हुंडई ऑरा के ई वेरिएंट के साथ केवल पोलर व्हाइट और टाइटन ग्रे कलर का ही ऑप्शन मिलेगा व सीएनजी पॉवरट्रेन वाले के एस वेरिएंट के साथ ऊपर बताए गए कलर्स में से अल्फा ब्लू और फिएरी रेड कलर को छोड़कर अन्य सभी कलर ऑप्शन मिलेंगे।

बात की जाए फीचर्स की तो इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप, प्रोजेक्टर फॉग लैंप, बूमरैंग शेप के ड्यूल एलईडी डीआरएल, 15 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील, 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स मिलेंगे।

अनुमान है कि इस सब-कॉम्पैक्ट सेडान की प्राइस 6 लाख से 9 लाख रुपये के बीच रहेगी। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति डिजायर, होंडा अमेज, टाटा टिगॉर, फोर्ड एस्पायर और फोक्सवैगन एमियो से होगा।