पुलिस ने किया अंधे कत्ल का पर्दाफाश

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। धूमा पुलिस ने महज़ 20 दिन पहले हुए एक अंधे कत्ल से पर्दा उठाने का दावा किया है। पुलिस ने इस हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

धूमा पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि धूमा थानांतर्गत जामखार में 14 दिसंबर को एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था। धूमा पुलिस के द्वारा इस मामले में मर्ग कायम कर पड़ताल आरंभ की गयी। मृतक की पहचान अन्नीलाल (56) पिता होल्कर ठाकुर के रूप में की हुई थी।

सूत्रों ने बताया कि मृतक के शरीर पर बिजली का करंट लगाये जाने से चोट के निशान पाये गये थे। शव परीक्षण के दौरान भी मृत्यु बिजली के करंट से होना ही पाया गया था। विवेचना में यह बात सामने आयी थी कि करंट कहीं ओर लगाया गया था एवं साक्ष्य छुपाने अथवा नष्ट करने के उद्देश्य से उसे कहीं और ले जाकर फेंका गया था।

सूत्रों ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक सहित वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में की गयी विवेचना के बाद आरोपी राजेश यहाके एवं जगदीश ऊईके निवासी गुरात को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में यह बात उभरकर सामने आयी है कि आरोपियों के द्वारा खेत की फसल को जंगली जानवरों से बचाने के लिये खेत की फैंसिंग में बिजली के तार लगाये गये थे, इसी के संपर्क में आने के कारण मृतक ने दम तोड़ दिया था।

इस मामले का खुलासा उप निरीक्षक देवकरण डेहरिया, सहायक उप निरीक्षक प्रमोद भारद्वाज, प्रधान आरक्षक पुरषोत्तम कांगले, आरक्षक हरिओम बैस, मेघेन्द्र राहंगडाले, सुमित वर्मा, रवि यादव ने महत्वपूर्ण भूमिका रही।