इधर, परीक्षा चल रही थी, उधर . . .

 

नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्र में परीक्षार्थी बैठे थे केंद्र के बाहर!

(संजीव प्रताप सिंह)

सिवनी (साई)। जिला चिकित्सालय परिसर में हाल ही में बनाये गये नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्र में शनिवार को नर्सिंग की परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस दौरान अंदर परीक्षा चल रही थी तो परीक्षा केंद्र के बाहर (नर्सिंग प्रशिक्षण परिसर के अंदर) विद्यार्थी बैठकर कागजों पर कुछ लिखते देखे गये।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि जिला चिकित्सालय परिसर में सीएमएचओ कार्यालय के सामने बनाये गये नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्र में शनिवार को परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस दौरान परीक्षा भवन के अंदर चल रही थी, वहीं काफी तादाद में विद्यार्थी बाहर परिसर में ही कागजों को सहेजते और कुछ लिखते भी देखे गये।

सूत्रों ने बताया कि नियमानुसार परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र के बाहर तभी निकला जा सकता है जबकि प्रश्न पत्र को हल किया जाकर उत्तर पुस्तिका जमा करवा दी गयी हो। इस दौरान निज़ि नर्सिंग विद्यालयों के परीक्षार्थी, बाहर ही लिखा पढ़ी करते और कागजात सहेजते देखे गये। इस दौरान कुछ लोगों के द्वारा इसकी फोटो भी खींचीं गयीं और वीडियो भी बना लिये गये।

बहरहाल, ये परीक्षाथी, परीक्षा केंद्र के बाहर परिसर में किन कागजों को क्यों समेट रहे थे! इन पर क्या इबारत लिखी जा रही थी इस बारे में विस्तार से जानकारी नहीं मिल सकी है। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया किन्तु उनका मोबाईल बंद मिला।