परिसीमन, आरक्षण व नामकरण पर भाजपा ने जतायी आपत्ति

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिले की इकलौती नगर पालिका परिषद में परिसीमन, आरक्षण और नामकरण पर भारतीय जनता पार्टी ने आपत्ति दर्ज की है।

भाजपा के द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार भाजपा की सोमवार को संपन्न हुई बैठक में उक्ताशय की बातें वक्ताओं के द्वारा कहीं गईं। वक्ताओं ने कहा कि नगर के वार्डों का नया परिसीमन, आरक्षण और नामकरण पूर्णतया सत्ता प्रतिष्ठान के निर्देशों पर प्रशासनिक मनमानी का नमूना है। नगर परिषद के वार्डों के इस नए स्वरूप में संवैधानिक प्रावधानों को ताक पर रख दिया गया है।

विज्ञप्ति के अनुसार इस षड्यंत्रकारी कार्य के माध्यम से पस्त और परास्त काँग्रेस को नगर पालिका की सत्ता में पहुंचाने की व्यूह रचना की गई है। साथ ही यह चाल भी चली गई है कि यदि यह यह नया स्वरूप संवैधानिक चुनौतियों के चक्कर में न्यायालय में लंबित हो जाए तो पिछले दरवाजे से प्रशासन के माध्यम से काँग्रेस की हुकूमत नगर पालिका में चल सके।

विज्ञप्ति के अनुसार इस तरह की दोहरी रणनीति इस नए स्वरूप में स्पष्ट नजर आ रही है जिसका जिला भाजपा द्वारा पुरजोर विरोध किया गया है। साथ ही इस पर पुनः नए सिरे से कार्य करने की आवश्यकता का आग्रह जिला प्रशासन से भाजपा ने किया है।

विज्ञप्ति के अनुसार इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेम तिवारी ने कहा कि प्रशासन के इस निर्णय से नगर के नागरिकों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। ऐसी स्थिति में प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ताओं को अपने – अपने वार्डों में आवश्यकता पड़ने पर लोगों की मदद करनी होगी। साथ में बैठक में निर्णय लिया गया कि नए परिसीमन को लेकर के जिला कलेक्टर को शीघ्र ही एक ज्ञापन सौंपा जाएगा जिसमें उनसे यह आग्रह किया जाएगा कि परिसीमन का कार्य पूर्ण पारदर्शिता से होना चाहिए।

भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को भाजपा कार्यालय में संपन्न हुई इस बैठक में बड़ी संख्या में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही कार्यकर्ता गण भी उपस्थित रहे।