स्थानीय निकाय चुनावों के लिये कस लें कमर

 

 

भाजपा के संभागीय संगठन मंत्री ने की कार्यकर्त्ताओं से भेंट

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। आने वाले दिनों में होने वाले स्थानीय निकायों एवं त्रिस्तरीय पंचायती राज्य चुनाव के लिये हमें तैयार रहना है। इन चुनावों को हमें गंभीरता से लेना है। जन संवाद और जन संपर्क ही हमारी पूंजी है। कार्यकर्त्ताओं की बूथ स्तर तक की गयी मेहनत और सक्रियता के चलते ही स्थानीय निकायों और पंचायती चुनाव में हमने सफलता पायी है।

उक्त आशय के विचार रविवार को भाजपा जिला कार्यालय में कार्यकर्त्ताओं से भेंट एवं चर्चा करने आये भाजपा के संभागीय संगठन मंत्री शैलेंद्र बरुआ द्वारा व्यक्त किये गये। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश सरकार की नीतियों और कार्यप्रणाली के चलते लोगों में निराशा व्याप्त है। हमें इन चुनावों के माध्यम से लोक सेवा का अवसर प्राप्त होगा और हम बेहतर ढंग से लोगों की समस्याओं के समाधान में अपनी भूमिका निभा सकेंगे।

श्री बरुआ द्वारा कहा गया कि, मंगलवार 11 फरवरी को भाजपा के प्रेरणा पुंज और पितृ पुरुष पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि है जिसे समर्पण दिवस के रूप में मनाते हैं। उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर विचार गोष्ठियों के साथ ही उनके बताये मार्ग पर चलने का संकल्प लेने का यह अवसर होता है।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही सभी कार्यकर्त्ता इस दिन अपनी अपनी क्षमता के अनुरूप समर्पण निधि के रूप में पार्टी कार्यों के लिये राशि एकत्रित भी करते हैं। भाजपा अपने सभी संगठनात्मक कार्य अपने कार्यकर्त्ताओं से एकत्रित इसी राशि से करती है। अतः कार्यकर्त्ता अधिक से अधिक समर्पण निधि एकत्रित करके पार्टी कार्यों के लिये अपना सहयोग करें।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेम तिवारी ने जिले में प्रथम प्रवास पर आये संभागीय संगठन मंत्री शैलेंद्र बरुआ का स्वागत करते हुए संगठनात्मक गतिविधियों की जानकारी उनके समक्ष रखी तथा पिछले दिनों हुए धरना, प्रदर्शन, आंदोलनों और भविष्य के कार्यक्रमों से भी संगठन मंत्री को अवगत कराया।

श्री तिवारी ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्त्ता स्थानीय निकायों और पंचायती चुनाव को लेकर सक्रिय हैं। शीघ्र ही मंडलवार बैठकों का आयोजन किया जाकर हम चुनावी कार्य योजना बनाने के साथ ही वरिष्ठ और अनुभवी कार्यकर्त्ताओं को चुनावी जिम्मेदारियां सौंपेंगे।

भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि, इस अवसर पर पूर्व सांसद श्रीमति नीता पटेरिया, वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक नरेश दिवाकर, सिवनी विधायक दिनेश राय एवं निवर्तमान अध्यक्ष श्रीमति आरती शुक्ला द्वारा संभागीय संगठन मंत्री श्री बरुआ का स्वागत करते हुए कहा गया कि संगठन मंत्री का पद उनके लिये मार्गदर्शक का कार्य करता है। पार्टी द्वारा यह दायित्व परिश्रमी, अनुभवी और तपस्वी ऐसे व्यक्ति को सौंपा जाता है जो अपना सारा समय पार्टी के कार्यों के लिये समर्पित करने के साथ ही संगठन को सक्रिय और संगठित करने में अपना जीवन खपाता है। एक परिवार के मुखिया की भांति संगठन मंत्री संगठन को एकजुट रखने को अपनी जिम्मेदारी के रूप में शिरोधार्य करता है।

इस अवसर पर आयोजित बैठक का संचालन जिला मंत्री लालू राय द्वारा किया गया। आभार प्रदर्शन नगर अध्यक्ष नरेंद्र गुड्डू ठाकुर ने किया। बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता गण एवं कार्यकर्त्ता गण उपस्थित रहे।