पुलिस के स्टिंग में फंसा नशीली दवाएं बेचने वाला मेडिकल स्टोर संचालक

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)
जबलपुर (साई)। ओवर द काउंटर बिक्री के लिए प्रतिबंधित नशीली दवाएं बेचने वाला मेडिकल स्टोर संचालक पुलिस के स्टिंग में फंस गया।

पुलिस ने नशे के रूप में उपयोगी 300 इंजेक्शन जब्त किए जिनके क्रय-विक्रय के संबंध में दवा विक्रेता दस्तावेज नहीं दे पाया। हैरानी की बात यह है कि दवा विक्रेता नशीली दवाओं की डोर-टू-डोर बिक्री करवाता है। अधारताल पुलिस ने आंबेडकर कॉलोनी में संचालित शिफा मेडिकल स्टोर में कार्रवाई की।

अधारताल थाना प्रभारी जिया उल हक ने बताया कि सोमवार को क्राइम बांच को सूचना मिली थी कि शिफा मेडिकल स्टोर का संचालक बिलाल अहमद चिकित्सक के परचे के बगैर नशीली दवाओं की खुलेआम बिक्री करता है। नशे के रूप में उपयोग किए जाने वाले ल्यूपेजेसिक व एविल इंजेक्शन का सेट 150 रुपए में नशेड़ियों को बेचता है। जबकि उक्त इंजेक्शन की बिक्री चिकित्सक के परचे के बगैर प्रतिबंधित है।

पुलिस अधीक्षक को सूचना से अवगत कराते हुए पुलिस टीम ने एक युवक को 300 रुपए देकर शिफा मेडिकल स्टोर भेजा। विक्रेता ने युवक को कुछ देर रुकने के लिए कहा। तभी वहां सरकारी कुंआ प्रेमसागर निवासी विक्की चौधरी नशे के इंजेक्शन लेकर पहुंचा और युवक को देने लगा। पुलिस टीम ने उसी समय घेराबंदी कर अहमद नगर कटरा निवासी बिलाल व विक्की को दबोच लिया। 300 इंजेक्शन जब्त कर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ 328 तथा ड्रग्स एवं कास्मेटिक एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है।