भाजपा ने किया दीन दयाल उपाध्याय को याद

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। भारतीय राजनीति में शुचिता, सादगी और सरलता वाले व्यक्तित्व में से एक पंडित दीनदयाल उपाध्याय थे। पंडित दीन दयाल उपाध्याय से प्रेरणा लेकर समाज के अंतिम व्यक्ति की सेवा करना ही भाजपा का ध्येय है। भारतीय जनता पार्टी आज जिस विराट रूप में वैश्विक पटल पर है, उसके पीछे पं.दीन दयाल उपाध्याय का बलिदान है।

उक्त आशय के विचार आज भाजपा जिला कार्यालय में पार्टी के पितृ पुरुष पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित विचार संगोष्ठी के दौरान सिवनी विधायक एवं बैठक के प्रभारी दिनेश राय द्वारा व्यक्त किये गये।

श्री राय ने कहा कि हमें पंडित दीन दयाल उपाध्याय के विचारों पर चलकर संगठन को मजबूत करना है। आने वाले समय में नगरीय निकाय एवं पंचायती राज्य चुनाव होने वाले हैं ऐसे में प्रत्येक कार्यकर्त्ता को बूथ स्तर तक सक्रिय और सजग रहना है तथा कार्यकर्त्ता बैठकों का आयोजन करें। उन्होंने कहा कि वे स्वयं इन बैठकों में शामिल होने एवं जन संपर्क के लिये हमेशा तैयार हैं। कार्यकर्त्ता उनसे किसी भी कार्य के लिये संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वे सभी के लिये 24 घंटे उपलब्ध हैं।

इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेम तिवारी द्वारा कहा गया कि हम अपने वरिष्ठ नेताओं से यह सुनते रहे हैं कि इस पार्टी को बनाने में पं.दीन दयाल उपाध्याय, डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी और कुशाभाऊ ठाकरे का योगदान रहा है। इन सभी का जीवन वृतांत हमारे सामने है। इनका जीवन योगी और तपस्वियों की तरह रहा है। हर तरह की कठिनाइयों के बीच उन्होंने जिस तरह पार्टी को विस्तार दिया, वह हमारे लिये एक प्रेरणा है। उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हम उस पार्टी के कार्यकर्त्ता हैं, जिसका निर्माण पं.उपाध्याय जैसे मनीषियों के बलिदान से हुआ है।

भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि, संगोष्ठी को संबोधित करते हुए पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष सुजीत जैन एवं पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमति आरती शुक्ला द्वारा कहा गया कि संगठन का सदस्य होने के नाते हमारा भी यह दायित्व है कि हम अपने दल और संगठन के विस्तार के लिये अपना बहुमूल्य समय समर्पण के रूप में दें।

उन्होंने कहा कि यह बेहद गौरव एवं प्रसन्नता का विषय है कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पं.दीन दयाल उपाध्याय ने कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने का जो संकल्प लिया था, उसे नरेंद्र मोदी के नेत्तृत्व में पूरा कर दिया गया है। भारत माता की जय का उद्घोष चारों दिशाओं में हो रहा है, मातृभूमि की वंदना हो रही है और इस सबके लिये पं.दीन दयाल उपाध्याय को प्रणाम करते हैं।

भाजपा जिला कार्यालय में आयोजित विचार संगोष्ठी का संचालन करते हुए भाजपा नगर अध्यक्ष नरेंद्र गुड्डू ठाकुर द्वारा कहा गया कि आज समर्पण दिवस के अवसर पर हम सभी कार्यकर्त्ता पंडित जी के बताये मार्ग पर चलने का संकल्प लें, साथ ही इस दिन से पार्टी कार्यों के लिये समर्पण निधि के रूप में आजीवन सहयोग निधि एकत्रित करने का कार्य विधिवत प्रारंभ करते हैं।