रात में खुल सकता है एक मेडिकल स्टोर

 

जिलाधिकारी का रवैया हुआ सख्ता, सीएमएचओ ने ली बैठक

(संजीव प्रताप सिंह)

सिवनी (साई)। रात दस बजे से सुबह सात बजे तक अगर किसी को दवा की आवश्यकता हो तो वह जिला चिकित्सालय पर ही निर्भर होता है, क्योंकि रात के समय सारे मेडिकल स्टोर्स बंद हो जाते हैं। इस बारे में प्रशासन का ध्यान आकर्षित किये जाने के बाद इस मामले में प्रशासन संज़ीदा दिख रहा है।

सीएमएचओ कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि जिलाधिकारी प्रवीण सिंह के द्वारा इस संबंध में सख्त रवैया अपनाये जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी इस मामले में कार्यवाही करता दिख रहा है।

सूत्रों ने बताया कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.के.आर. शाक्य को जब जिलाधिकारी ने इस मामले में कार्यवाही के निर्देश दिये तो सीएमएचओ के द्वारा मेडिकल संचालकों की बैठक बुलायी गयी और बारी – बारी से एक मेडिकल स्टोर को रात के समय खोले जाने की संभावनाओं पर विचार किया गया।

सूत्रों ने बताया कि फिलहाल इस बैठक में कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। इसका कारण यह है कि दवा दुकान में फार्मासिस्ट को तब तक बैठना होता है जब तक दवा दुकान खुली होती है। अगर रात को दवा दुकान खोली जाती है तो या तो फार्मासिस्ट को रात में न बैठने की अघोषित छूट प्रशासन को देना होगा या अस्पताल के आसपास की ही दुकानों को बारी – बारी से रात में खोले जाने के निर्देश दिये जाने होंगे।