हवा हवाई दिख रहे नगर विकास के दावे

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान पर पूर्ण विराम लग चुका है लेकिन अतिक्रमण हटाने के बाद प्रशासन ने उक्त स्थानों पर कोई विकास कार्य नहीं कराया जिसके कारण वहाँ पर पुनः पक्के अतिक्रमण काबिज होने लगे हैं।

बुधवारी बाज़ार क्षेत्र में भी दुकानों के सामने से नालियों को खोला गया लेकिन उसके बाद उसे व्यवस्थित करने हेतु अब तक सार्थक कदम नहीं उठाये गये हैं। इसके चलते यहाँ के दुकानदारों व ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जागरूक नागरिकों का कहना है कि प्रशासन द्वारा नगर के विकास के लिये जो दावे प्रतिदावे किये जा रहे हैं वह मात्र हवा हवाई बनकर रह गये हैं। नगर में ऐसा कोई विकास कार्य मूर्त रूप लेता दिखायी नहीं दे रहा है। जन प्रतिनिधि भी इस ओर से आँख फेरे हुए हैं जिसके कारण ऐसा लग रहा है मानों उन्होंने भी प्रशासन के समक्ष आत्म समर्पण कर दिया हो।

मुकेश कुमार अहिरवार, राजाराम उईके, भगवत प्रसाद बरमैया ने प्रशासन को पत्र प्रेषित कर अपेक्षा जतायी है कि जिस तरह से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही जोर शोर से की गयी, यदि उसी तरह से उक्त क्षेत्रों के विकास कार्य में रूचि दिखायी जाये तो नगर का कुछ विकास दिखायी देगा नहीं तो अतिक्रमण हटने के बाद खण्डहर हुआ बुधवारी बाज़ार, भैरोगंज, छिंदवाड़ा चौक, डूण्डा सिवनी का विकास मात्र कागजों पर ही दिखायी देगा।

प्रशासन द्वारा अब भी शासकीय नाले नालियों, नहरों पर हुए पक्के अतिक्रमणों की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिससे प्रशासन के द्वारा पूर्व में की गयी अतिक्रमण हटाओ कार्यवाही पर सवालिया निशान लग रहे हैं।