रोड रेज में गयी युवक की जान

 

देर रात जमकर बना माहौल, पुलिस ने सम्हाला मोर्चा

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। रविवार और सोमवार की दरमियानी रात अचानक ही डूण्डा सिवनी थाने में लोगों को हुजूम एकत्र होना आरंभ हुआ, इसके बाद छोटी मस्ज़िद चौक में भी लोगों का जमावड़ा होने लगा। पुलिस तत्काल एक्शन में आयी और मामले को किसी तरह शांत करवाया।

डूण्डा सिवनी पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि इसके पीछे रोड रेज में एक युवक की पिटाई के बाद उसकी मौत होने की घटना थी। सूत्रों ने बताया कि रविवार को देर शाम बरघाट से सिवनी की ओर आ रही एक पिकअप के द्वारा मोटर साइकिल सवारों को ओवरटेक किया गया, इस दौरान एक मोटर साइकिल कुछ अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गयी।

सूत्रों ने बताया कि इसके बाद मोटर साइकल सवारों के द्वारा, इस तरह के चालन को कट मारना समझ लिया गया जिससे वे तैश में आकर इस पिकअप वाहन का पीछा करने लगे। ग्राम सेलुआ के समीप मोटर साइकिल सवारों के द्वारा पिकअप वाहन को रोक लिया गया और उसके चालक की जमकर पिटाई कर दी गयी। पिकअप चालक इस युवक को बाद में जिला अस्पताल ले जाया गया जहाँ उसकी मौत हो गयी। इसके बाद ही यह मामला तूल पकड़ा।

डूण्डा सिवनी थाना प्रभारी अमित विलास दाणी ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर निवासी जमीरूद्दीन (25) पिता निजामुद्दीन और उसका एक साथी लखनवाडा थाना के ग्राम जमुनिया नंदौरा निवासी सलमान (24) शफीक खान के साथ बालाघाट की ओर से आ रहे थे।

इसी दौरान पिकअप के द्वारा ओवरटेक करने के दौरान अंकित भलावी की बाईक सड़क के नीचे उतर गयी। उसने अपने दो साथियों अजय मरकाम और नितेश ऊईके के साथ मिलकर जमीरूद्दीन के साथ जमकर मारपीट कर दी। वे घायल हुए जमीरूद्दीन को लेकर आगे आये, इसी बीच भीड़ लगने के कारण इसकी जानकारी पुलिस को दी गयी।

इसके बाद पुलिस मौके पर पहुँची और सभी लोगों को पुलिस थाने लेकर चली गयी। थाने में जमीरूद्दीन को चक्कर आ गये जिसके चलते उसे तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 323, 34 के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना आरंभ कर दी।

इसी बीच इस घटना की खबर शहर में तेजी से फैल गयी और लोग डूण्डा सिवनी थाने पहुँचने लगे। इधर, छोटी मस्ज़िद चौक पर भी लोगों की भीड़ एकत्र होने लगी। बाद में पुलिस की समझाईश के बाद मामला शांत हुआ। आरोपियों को सोमवार को माननीय न्यायालय में पेश किया गया जहाँ से आरोपियों को जेल भेज दिया गया।