स्टेज चढ़ते वक्त लड़खड़ाया शराबी दूल्हा. . .

दुलहन ने शादी से किया इनकार, बंधक बनाए गए बाराती

(ब्यूरो कार्यालय)

मेरठ (साई)। उत्तर प्रदेश के मेरठ में शराब पीकर लड़खड़ाते दूल्हे को देखकर दुलहन नाराज हो गई। दुलहन ने दूल्हे को शराबी बताकर शादी करने से इनकार कर दिया। इसी को लेकर विवाद हुआ तो मारपीट तक की नौबत आ गई। दुलहन के घरवालों ने दूल्हे, उसके भाई, भाभी और कई अन्य बारातियों को बंधक बना लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों का समझाया।

पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार को मेरठ के मुंडाली के गांव सिसौली गढ़ी निवासी परमानंद के बेटे अमित कुमार मेरठ की शादी परतापुर के गांव भूड़ बराल निवासी राजपाल की बेटी मुनेश से होनी थी। वरमाला के वक्त दूल्हे को स्टेज पर बुलाया गया। आरोप है कि दूल्हे से स्टेज पर नहीं चढ़ा गया और उसके पैर डगमगा रहे थे।

दूल्हे को भी बना लिया गया बंधक

दुलहन के कहने पर चेक किया गया तो दूल्हा शराब के नशे में मिला। दुलहन ने स्टेज से ही शराबी दूल्हे से शादी करने से इनकार कर दिया। इसी को लेकर बारातियों और घरातियों में मारपीट शुरू हो गई। गांव वालों ने बारातियों को काफी देर तक पीटा। काफी बाराती और दूल्हे के पिता मौके से भाग गए।

दुलहन पक्ष के लोगों ने दूल्हे, उसके भाई और भाभी आदि को बंधक बना लिया। पुलिस ने पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाया। थाना प्रभारी का कहना है कि दोनों पक्षों में शादी के खर्च के लेन-देन पर समझौते की बात चल रही है।