शिव के आग्रह पर दिनेश ने दिये 20 लाख

 

पढ़ायी के साथ प्रतिभा निखारने की भी है आवश्यकता : मुनमुन

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जितनी आवश्यक पढ़ायी – लिखायी है उतना ही आवश्यक हमें अपने अंदर की छुपी हुई विभिन्न प्रतिभाओं को निखारते हुए आत्म निर्भरता के लिये उपयोग करना है। मैं कभी भी किसी काम से पीछे नहीं रहा। चाहे खाना बनाने का मामला रहा हो या फिर व्यवसाय का मामला, सभी मैंने सीखा है। कोई सीखी हुई कला जीवन में कब काम आ जाये, कहा नहीं जा सकता।

उक्ताशय के उद्गार कन्या महाविद्यालय के स्नेह सम्मेलन के अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक दिनेश राय ने व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय में दूर-दूर के गाँव से बालिकाएं आतीं हैं और यहाँ पर बहुत सारी कमियां हैं। निश्चित ही इसे दूर करने के लिये प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होंने महाविद्यालय के लिये इस साल दस लाख और अगले वित्तीय वर्ष अर्थात अप्रैल माह में दस लाख रूपये इस तरह बीस लाख रूपये की घोषणा उनके द्वारा की गयी।

फैशन डिजाइन से रोजगार के अवसर : कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रदेश काँग्रेस कमेटी के सचिव राजा बघेल ने कहा कि हम लोग जो पहले काम करते थे अब वह वातावरण नहीं रहा। अब, आज के दौर में हमें समय के साथ चलने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि फैशन डिजाइन से जुड़े हुए मेरे मित्र हैं जो पुराने महंगे कपड़ों को एकत्र कर उन्हें आज के फैशन के हिसाब से लोगों के बीच लाते हैं। यह कला भविष्य में इस महाविद्यालय में भी आये, जिससे छात्राएं इस कला को सीखकर आत्म निर्भर बन सकें।

विधायक ने अध्यक्ष शिव की माँग की पूरी : जन भागीदारी समिति के अध्यक्ष शिव सनोडिया ने कहा कि स्नेह सम्मेलन निश्चित ही आपस में मित्रता को मजबूत करता है। इस महाविद्यालय में अनेक कमियां हैं। इसके लिये विधायक दिनेश राय अगर चाहंे तो यहाँ पर 20 लाख की राशि प्रदान करें, तो निश्चित ही यहाँ पर छात्राओं को अनेक सुविधाएं मिल सकतीं हैं। आयोजित फैशन शो कार्यक्रम में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा शिवानी सनाड्य को सिवनी से मुंबई जाने के लिये 04 एयर टिकिट देने की घोषणा भी श्री सनोडिया द्वारा की गयी।

कार्यक्रम के दौरान प्राचार्य अमिता पटेल ने कहा कि जब से जन भागीदारी समिति के अध्यक्ष शिव सनोडिया बने हैं, निश्चित ही महाविद्यालय का विकास चरम सीमा पर है और इस कार्य में यहाँ की गुणवत्ता समिति के अध्यक्ष संजय जैन संजू का हमें विशेष योगदान मिल रहा है।

कार्यक्रम का संचालन डॉ.अर्चना चंदेल ने किया। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि नरेश गिरी गोस्वामी, जन भागीदारी समिति के सदस्य ओम उपाध्याय, राकेश बघेल, अंशुल अवस्थी, भावेश वर्मा, रत्नेश चौकसे, ऋषभ ठाकुर, सागर मरकाम, कपिल सराठे, संजय जैन संजू सहित एनएसआईयू के अध्यक्ष प्रवेश बाबू भालोटिया आदि उपस्थित रहे।

कार्यक्रम को सफल बनाने में शकीना खान, राशिद खान, वाहिद खान, शेषराव नावंगे, टीकाराम सनोडिया, हेमराज नागवंशी, विवेक पालीवाल, अनीता कुल्हाड़े, अनीता भट्ट, अर्पणा अवस्थी, शकुंतला शर्मा, समिता शर्मा, निधी मिश्रा, सी.बी. बघेल सहित अनेक लोग उपस्थित हुए।