कृषि उपज मण्डी में एएसआई रिश्वत लेते नपे!

 

छपारा में सहायक उप निरीक्षक 13 हजार की घूस सहित धराये

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। कृषि उपज मण्डी छपारा में सोमवार को एक सहायक उप निरीक्षक मनोज मरकाम 13 हजार रुपये की नगद रिश्वत लेते लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बखारी के शुभम कृषि केंद्र के संचालक शुभम तारन के द्वारा जबलपुर लोकायुक्त में शिकायत की गयी थी कि मण्डी का ऑनलाइन रिकॉर्ड चढ़ाने स्टॉक ऑनलाइन दर्ज कराने के एवज़ में उससे रिश्वत माँगी गयी थी, जिस पर योजनाबद्ध तरीके से व्यापारी के द्वारा लोकायुक्त में शिकायत की गयी।

इसके बाद सोमवार को लोकायुक्त की टीम ने दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे छपारा कृषि उपज मण्डी पहुँचकर छापा मारा, जहाँ उप निरीक्षक मनोज मरकाम की तलाशी ली गयी। मौके से मनोज मरकाम के पास रिश्वत की राशि 13 हजार रूपये पायी गयी। लोकायुक्त की टीम ने सहायक उप निरीक्षक मनोज मरकाम पर कार्यवाही की है।

व्यापारी शुभम द्वारा बताया गया कि उसे रिश्वत के लिये लगातार परेशान किया जा रहा था। इससे पूर्व भी कई बार कामों के एवज़ में रिश्वत ली गयी है, जिससे मानसिक रूप से वह परेशान था और इसी प्रताड़ना के चलते उसने इसकी शिकायत लोकायुक्त में की।

इस कार्यवाही के बाद से मण्डी में उपस्थित कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। इस कार्यवाही में जबलपुर से आयी टीम में डीएसपी दिलीप झरवड़े, निरीक्षक स्वप्निल दास, घनश्याम मर्सकोले, आरक्षक राकेश विश्वकर्मा, सोनू चौकसे, पंकज तिवारी, विजय विष्ठ आदि के द्वारा इस कार्यवाही को अंज़ाम दिया गया।