कुछ और काँग्रेसी दे सकते हैं त्यागपत्र!

 

(सादिक खान)

सिवनी (साई)। काँग्रेस में जिला स्तर पर सब कुछ शायद सामान्य नहीं चल रहा है। सरपंच संघ के अध्यक्ष ब्रजेश सिंह राजपूत के द्वारा काँग्रेस की प्राथमिकता से त्यागपत्र दिये जाने के बाद अब कुछ और काँग्रेसी नेताओं ने त्याग पत्र देने का मन बना लिया है।

काँग्रेस के एक नेता ने पहचान उज़ागर न करने की शर्त पर समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से चर्चा के दौरान कहा कि जिला स्तर पर काँग्रेस संगठन को प्राइवेट लिमिटेड की तरह संचालित किया जा रहा है, जिससे खालिस काँग्रेसी नेता बहुत ही आहत नज़र आ रहे हैं।

उक्त नेता का कहना था कि प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे को भी अनेक नेताओं के द्वारा अपने प्रभाव में लेकर अपने काकस में जकड़ लिया गया है। यही कारण है कि प्रभारी मंत्री के द्वारा जमीना कार्यकर्त्ताओं से दूरी बना ली गयी थी, जिसका अच्छा संदेश लोगों के बीच नहीं जा रहा था।

उक्त नेता ने यह भी कहा कि काँग्रेस के अंदरखाने में चल रही असंतोष की बयार के चलते ही सरपंच संघ के अध्यक्ष और तीन चार पीढ़ियों से काँग्रेस की सेवा जमीनी स्तर पर करने वाले परिवार के सदस्य ब्रजेश राजपूत के द्वारा काँग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दिये जाने के बाद अब कुछ और सदस्यों के द्वारा काँग्रेस के जिला स्तर के संगठन के आलंबरदारों की कार्यप्रणाली के चलते त्याग पत्र देने का मन बना लिया गया है। हो सकता है एक दो दिन में ही कुछ और त्याग पत्र भी सामने आ जायें तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिये।