कोरोना वायरस महामारी को लेकर एसडीएम ने ली बैठक

 

 

छपारा थाने में नगर के गणमान्य नागरिकों को दिये दिशा निर्देश

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से पहले उसकी रोकथाम कैसे हो इसको लेकर नगर के थाना परिसर में मंगलवार को शाम 04 बजे से अंकुर मेश्राम अनुविभागीय अधिकारी राजस्व लखनादौन के द्वारा बैठक का आयोजन किया गया। इसमें उन्होंने कोरोना वायरस महामारी से जनमानस को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि आगामी आदेश तक नगर में किसी प्रकार के कोई भी धार्मिक, सामाजिक आयोजन जिसमें बीस से अधिक लोग शामिल हों वह सब रद्द कर दिये जायें, वहीं मैरिज लॉन के संचालकों को सख्ती से निर्देश दिये गये कि 31 मार्च तक कोई भी शादियां नहीं होनी चाहिये क्योंकि इस तरह के कार्यक्रमांे में बड़ी संख्या मंें लोग शामिल होते हैं।

जिम, शासकीय और प्राइवेट स्कूलों को भी शिक्षकांे और बोर्ड क्लास की चल रहीं परीक्षाओं को छोड़कर बन्द रखने के निर्देश दिये गये। किसी भी धर्म समुदाय के जुलूस, जागरण, क्रिकेट प्रतियोगिताओं का आयोजन सभी को निरस्त कर दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि संपूर्ण जिले में धारा 144 भी लगा दी गयी है।

स्वास्थ विभाग से बीएमओ ने दी समझाइश : कोरोना वायरस को लेकर क्या सावधानियां बरतनी चाहिये इसको लेकर स्वास्थ विभाग के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ.डी. बैनर्जी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को अपनी जागरूकता से ही खत्म किया जा सकता है। कोरोना वायरस से घबराएं नहीं बल्कि बचाव हेतु सजगता आवश्यक है।

कोरोना वायरस के संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया गया कि कोरोना वायरस के संक्रमण में सामान्य खांसी, गले में खराश, बुखार (38 डिग्री सेन्टीग्रेड से अधिक), गंभीर श्वसन संक्रमण, सांस फूलना आदि लक्षण दिखायी देते हैं। ऐसे लक्षण दिखायी देने पर तत्काल नजदीकी जिला चिकित्साल – स्वास्थ्य केन्द्रों में जाँच करायें।