मवेशियों से भरा ट्रक जप्त किया पुलिस ने

 

 

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए पुलिस ने मवेशियों की तस्करी में लगे एक वाहन की जप्ति बनायी है। वाहन का चालक मौके से भाग निकलने में कामयाब रहा।

पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि डूण्डा सिवनी थाना को जानकारी प्राप्त हुई थी कि एक ट्रक में भरकर कुछ मवेशियों को केवलारी की दिशा से नागपुर की ओर ले जाया जा रहा है। उक्त सूचना मिलते ही डूण्डा सिवनी थाना प्रभारी अमित विलास दाणी ने कान्हीवाड़ा पुलिस से संपर्क करने के साथ ही साथ यातायात पुलिस को भी इस संबंध में इत्तला दे दी।

पुलिस के तीनों दलों ने हरकत में आते हुए घेराबंदी आरंभ कर दी। कान्हीवाड़ा पुलिस ने अपने क्षेत्र में मोर्चा सम्हाला तो डूण्डा सिवनी पुलिस ने बरघाट रोड पर और यातायात पुलिस ने कटंगी रोड पर वाहनों की चैकिंग का सघन अभियान चला दिया। इसी तलाशी अभियान के दौरान पुलिस को जावना के जंगल में एक ट्रक क्रमाँक एमपी 20 एचडी 0216, संदेहास्पद स्थिति में खड़ा हुआ दिखा। पास जाकर जब इस वाहन की तलाशी ली गयी तब उसमें 38 नग मवेशी भरे हुए पाये गये जिन्हें गौशाला भिजवा दिया गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस की गतिविधि की जानकारी संभवतः मवेशियों से भरे इस ट्रक के चालक को मिल गयी थी जिसके बाद उसने पुलिस की गिरफ्त में आने से बचने के उद्देश्य से पहले तो अपने वाहन को ग्राम मलारा की दिशा में डाल दिया और फिर उसके बाद वह ग्राम भटेखारी की दिशा में अपने वाहन को ले गया। इसी बीच जावना के जंगल में अपने आप को सुरक्षित पाकर चालक ने ट्रक को वहीं खड़ा कर दिया और फिर मौके से चंपत हो गया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला कायम करते हुए अपनी जाँच आरंभ कर दी है।