स्‍मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को कहा ‘प्राइवेट सिटिजन’

पूछा- सीएम चन्‍नी ने पीएम की सुरक्षा से जुड़ा ब्रीफ उनको क्‍यों दिया!
(ब्यूरो कार्यालय)
नई दिल्ली (साई)। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर एक बार कांग्रेस को घेरा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पूछा कि पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक और उनके सुरक्षा प्रोटोकॉल की जानकारी पंजाब के सीएम ने प्रियंका गांधी वाड्रा को क्यों दी?

स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर जश्न का माहौल था। जब पूरे देश से इस घटना पर अपना आक्रोश जताया, तब गांधी परिवार की राजनीतिक आत्मा जागी। उन्होंने कहा, ”मुझे ज्ञात है कि श्रीमती वाड्रा (प्रियंका गांधी वाड्रा) ने एक इंटरव्यू के दौरान कबूल किया कि पंजाब के सीएम ने पीएम की सुरक्षा में चूक के संदर्भ में उनको ब्रीफ किया।”

केंद्रीय मंत्री ने पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ”पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा को भंग होते देख मैंने कांग्रेस नेतृत्व के सामने कुछ सवाल रखे थे। एक टेलीविजन नेटवर्क ने उन प्रश्नों के कुछ चिंताजनक परिणाम राष्ट्र के सामने रखे हैं। पंजाब पुलिस अधिकारियों के बयान एक राष्ट्रीय न्यूज चैनल पर सच को उजागर करते हैं।” उन्होंने कहा, ”पंजाब पुलिस के अधिकारी का ये वक्तव्य कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा भंग होने की जानकारी वो वरिष्ठ अधिकारियों, पंजाब प्रशासन और सरकार को देते रहे, लेकिन सरकार की तरफ से कोई ऐसा हस्तक्षेप जो प्रधानमंत्री को सुरक्षा दे, ऐसा कुछ नहीं किया गया।”

स्मृति ईरानी ने कहा कि डीजीपी ने क्यों ‘पूरी व्यवस्था और रूट सुरक्षित है’, ऐसा संदेश प्रधानमंत्री की सुरक्षा टीम को दिया? उन्होंने सवाल उठाया कि पंजाब के वो कौन कांग्रेस सरकार में आला अधिकारी हैं जो इस अलर्ट के बाद भी प्रधानमंत्री को सुरक्षा देने के लिए कोई भी कदम नहीं उठा रहे थे?