प्रतापगढ़ जिले की रामपुर खास विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी मोना ने भरा नामांकन

(ब्यूरो कार्यालय)
प्रतापगढ़ (साई)। प्रतापगढ़ जिले की रामपुरखास विधानसभा सीट से विधानसभा चुनाव नामांकन के छठवें दिन सोमवार को कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने अफीम कोठी में नामांकन स्थल पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।
रामपुर खास विधानसभा सीट पिछले 41 वर्षों से कांग्रेस का गढ़ रही है, इस सीट पर किसी भी लहर का कोई असर नहीं रहा है। वर्ष 2014 के उपचुनाव में पिता प्रमोद तिवारी के राज्यसभा में जाने के बाद बेटी मोना ने विरासत संभाली और वर्ष 2017 में दोबारा चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे।
वहीं 2022 के विधानसभा चुनाव में हैट्रिक लगाने की तैयारी में है। नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से वार्ता के दौरान आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि रामपुर खास से इस बार भी रिकॉर्ड मतों से जीत होगी। नामांकन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।
प्रतापगढ़ जिले की सात विधानसभा सीटों में रामपुर खास विधानसभा सीट हमेशा ही चर्चा में रही है। क्योंकि 1983 से लगातार यह सीट कांग्रेस के कब्जे में रही है। और प्रमोद तिवारी विधायक होते रहे हैं। वर्ष 2014 में राज्यसभा सदस्य होने के बाद हुए उप चुनाव में मोना विधायक निर्वाचित हुई। जिसके बाद प्रमोद तिवारी की बेटी आराधना मिश्रा मोना कांग्रेस से विधायक निर्वाचित होती रही हैं और लगातार तीसरी बार नामांकन दाखिल किया है।