लाल सिंह चड्ढ़ा : 05 दिन में 700 करोड़ का नुकसान . . .

(ब्यूरो कार्यालय)
मुंबई (साई)। आमिर खान और करीना कपूर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ती नजर आ रही है। इसका असर फिल्म की स्क्रीनिंग करने वाले मल्टीप्लेक्स PVR के स्टॉक पर भी दिखा है। जब से फिल्म लाल सिंह चड्ढा रिलीज हुई है, PVR निवेशकों को 700 करोड़ रुपये तक का नुकसान हो चुका है।

दरअसल, बीते 5 कारोबारी दिन में शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनी PVR का स्टॉक 10 फीसदी तक टूट चुका है। बीते 11 अगस्त को 2150 रुपये तक जाने के बाद अब स्टॉक का भाव 1917 रुपये पर है। शेयर भाव के हिसाब से देखें तो 230 रुपये से ज्यादा की गिरावट आई है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो बीते गुरुवार को 12,400 करोड़ रुपये था, जो अब गिरकर 11,710 करोड़ रुपये पर आ गया है।

लाल सिंह चड्ढा की असफलता का असर: शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि मल्टीप्लेक्स चेन PVR के स्टॉक फिल्म लाल सिंह चड्ढा की असफलता से प्रभावित हुए हैं। बताया जा रहा है कि PVR ने अपने सिनेमाघरों में 65 फीसदी शोज ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए छोड़ रखा था, जबकि फिल्म के बायकॉट और ट्रोलिंग की वजह से रिस्पॉन्स ठीक नहीं मिला। कई जगह से ऐसी भी खबरें आई कि दर्शक नहीं मिलने की वजह से पीवीआर के शोज कैंसिल किए गए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का कलेक्शन किसी तरह 50 करोड़ रुपये के स्तर को छु सका है जबकि रिलीज को एक सप्ताह हो चुके हैं। पीवीआर में अक्षय कुमार की फिल्म ‘रक्षाबंधन’ को 35 फीसदी शोज दिए गए थे। इस फिल्म का भी कलेक्शन खराब है।