मशहूर कामेडियन राजू श्रीवास्तव का 22 को दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्ली (साई)। मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 21 सितंबर को निधन हो गया। पिछले महीने 10 अगस्त को राजू श्रीवास्तव जिम में वर्कआउट करते वक्त गिर गए थे, अस्पताल में भर्ती करवाए जाने के बाद यह पता चला था कि उन्हें हार्ट अटैक आया था।

42 दिन तक दिल्ली AIIMS में हर संभव इलाज के बाद भी राजू श्रीवास्तव को बचाया नहीं जा सका। गुरुवार 22 सितंबर को राजू श्रीवास्तव का दिल्ली के निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा।

AIIMS के डॉक्टर ने जानकारी दी है कि राजू श्रीवास्तव का नई तकनीक से पोस्टमार्टम किया गया है। इस तकनीक से शरीर में किसी तरह का विच्छेदन नहीं किया जाता है। जिस तकनीक से राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम हुआ है उसे वर्चुअल ऑटोप्सी कहते हैं। इस प्रक्रिया में 15-20 मिनट का समय लगा।

राजू श्रीवास्तव के निधन पर सिनेमा जगत से लेकर सियासत से जुड़ी तमाम हस्तियां शोक व्यक्त कर रही हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से लेकर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने संवेदना व्यक्त की है। अभिनेता, कॉमेडियन, लेखक तमाम लोग राजू श्रीवास्तव के निधन पर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर किया ट्वीट

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की तरफ से ट्वीट कर लिखा गया है कि राजू श्रीवास्तव जी का असामयिक निधन बेहद दुखद है। अपनी हास्यपूर्ण प्रस्तुतियों से, दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने की उनमें विलक्षण प्रतिभा थी। राजू श्रीवास्तव के प्रभाव से भारत में हास्य के मंचन को नई पहचान मिली। परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं।

राजपाल यादव बोले- विश्वास नहीं हो रहा है कि आप हमारे बीच नहीं हैं

कॉमेडियन और अभिनेता राजपाल यादव ने कहा है कि मन और तन को विश्वास नहीं हो रहा है कि राजू भाई आप शारीरिक रूप से हमारे बीच में नहीं हो। हमें लगा था कि लड़ाई लड़कर, मनोरंजन की दुनिया में वापसी करेंगे। आपका जाना बहुत दुखद है।

राजू श्रीवास्तव के निधन पर बोले निरहुआ- ये हमारे लिए एक बड़ा झटका

आजमगढ़ से सांसद दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर कहा है कि मैं जब उनसे मिलता था तो मैं हैरान रह जाता था क्योंकि वह जहां भी रहते थे लोगों को हंसाते रहते थे। खबर आ रही थी कि वह ठीक हो जाएंगे लेकिन अब सबको हंसाने वाले सबको रुला कर चले गए। राजू श्रीवास्तव को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जो जिम्मेदारी दी गई थी उसे बड़े ही ईमानदारी से निभा रहे थे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा में दो मिनट के लिए रखा गया मौन

उत्तर प्रदेश विधानसभा में कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन पर दो मिनट के लिए मौन रखा गया और दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना की गई।

अक्षय कुमार ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर किया ट्वीट

अभिनेता अक्षय कुमार ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर ट्वीट कर कहा है, “ज़िंदगी भर बहुत हंसाया राजू भाई तुमने, भगवान से प्रार्थना है कि आपकी आत्मा को सदगती मिले”

शिवराज सिंह चौहान बोले- एक बड़ा शून्य छोड़ गये राजू श्रीवास्तव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव जी के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। हंसते-हंसाते आप ऐसे चले गये कि मनोरंजन जगत में कभी न भरने वाला एक बड़ा शून्य छोड़ गये।

पीएम मोदी बोले- बहुत जल्दी हमें छोड़कर चले गए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर कहा है कि राजू श्रीवास्तव ने हंसी, हास्य और सकारात्मकता के साथ हमारे जीवन को रोशन किया। वह हमें बहुत जल्द छोड़कर चले गए लेकिन अपने काम की बदौलत अनगिनत लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे।

कवि कुमार विश्वास बोले- राजू भाई ने सांसारिक यात्रा से विराम ले ही लिया

कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, “राजू भाई ने आख़िर ईश्वर के लोक की उदासी से लड़ने के लिए, सांसारिक यात्रा से विराम ले ही लिया। उनके संघर्ष के दिनों से लेकर यश के शिखर तक की यात्रा के सैकड़ों संस्मरण आंखों के आगे तैर रहे हैं। उदास लोगों को मुस्कराहट की ईश्वरीय सौग़ात देने वाले सिकंदर को अंतिम प्रणाम भाई”