जब ट्रांसजेडर ने दिया बच्चे को जन्म

लोगों के ताने और लाख मज़ाक उड़ाने के बाद भी एक ट्रांसजेंडर ने पहली बार बच्चे को जन्म दिया। 28 वर्षीय विले सिंपसन ने लोगों के ताने सुनकर अपने बच्चे को दुनिया में लाने का फैसला लिया। सितंबर 2018 में विले ने सर्जरी (सी-सेक्शन) के माध्यम से एक बच्चे को जन्म दिया। विले और उनके मंगेतर को इस बात का ज़रा सा भी अंदाज़ा नहीं था। विले फीमेल प्रजनन अंग होने के बाद भी उन्हें कई सालों से पीरियड्स नहीं आ रहे थे। यही वजह थी कि उन्हें इस बात का पता नहीं चला कि वे प्रेग्नेंट हो सकते हैं।

पिछले साल सितंबर महीने में उन्हें इस बात का पता चला कि वे प्रेग्नेंट हैं। समाज और लोगों के मज़ाक का पात्र न बनने के लिए उन्होंने यह बात सबसे छिपाकर रखी।

इससे पहले वीले और उनके मंगेतर एक बच्चा गोद लेने की सोच रहे थे, लेकिन वीले के प्रेग्नेंट होने के बाद अब उन्हें हिम्मत आई और उन्होंने अपने प्रेग्नेंट होनी बात को सबसे साझा की। वीले ने बताया कि जब वह सड़क पर चलते थे तो लोग उनका मज़ाक उड़ाते थे।

उन्होंने बताया कि बच्चे का हमारी ज़िंदगी में आना बेहद खुश कर देने वाला है, लेकिन लोगों के तानों के साथ अपने बच्चे को जन्म देना थोड़ा कष्टदाई रहा। वीले का कहना है कि वह अब इन चीजों से आगे बढ़ गए हैं। उनका बच्चा अब लगभग 6 महीने का हो गया। वे कहते हैं कि अब उनका परिवार पूरा हो गया और वे बेहद खुश हैं।

(साई फीचर्स)