एयरटेल ने नागपुर एयरपोर्ट पर आरंभ की 5जी सुविधा

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने बुधवार को नागपुर के डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अपनी ‘5जी प्लस’ सेवा शुरू करने की घोषणा की।

कंपनी ने एक बयान में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस घोषणा के बाद यह उच्च इंटरनेट गति सेवा वाला राज्य का दूसरा हवाई अड्डा बन गया है। इसके पहले पुणे हवाई अड्डे पर यह सेवा शुरू की गई। बयान में कहा गया है कि बेंगलुरु, पुणे और वाराणसी में अन्य तीन नये हवाई अड्डा टर्मिनल पर भी एयरटेल 5जी प्लस सेवा शुरू हो चुकी है।

कंपनी ने कहा, ‘‘डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अत्यधिक उच्च गति की एयरटेल 5जी प्लस सेवा के साथ परिचालन करेगा।’’ नागपुर 5जी सेवा पाने वाले देश के पहले आठ शहरों में से एक रहा। वर्तमान में एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं- गणेश पथ, नेहरू नगर, सुभाष नगर, हनुमान नगर, सीए रोड और कुछ अन्य स्थानों पर उपलब्ध हैं।

भारती एयरटेल (महाराष्ट्र और गोवा) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) जॉर्ज मैथेन ने कहा, ‘‘पुणे हवाई अड्डे के बाद नागपुर का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा एयरटेल 5जी प्लस सेवाओं वाला राज्य का दूसरा हवाई अड्डा बन गया है।’’

एयरटेल ने हाल ही में बेंगलुरु में नए हवाई अड्डे के टर्मिनल पर 5जी की घोषणा की थी। एयरटेल 5जी प्लस सेवा अब दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर, वाराणसी, पानीपत, गुरुग्राम और गुवाहाटी में उपलब्ध है।