राधाकिशन दमानी की कंपनी ने की जबरदस्त कमाई

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्ली (साई)। दिग्गज उद्योगपति राधाकिशन दमानी की कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट्स लिमिटेड (डीमार्ट) ने दिसंबर तिमाही में जबरदस्त मुनाफा हासिल किया है। एवेन्यू सुपरमार्ट्स लिमिटेड का रेवेन्यू 25 फीसदी तक बढ़ गया है।

कंपनी का चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में शुद्ध लाभ 6.71 फीसदी तक बढ़ गया है। यह 589.64 करोड़ रुपये हो गया है। शेयर बाजार को कंपनी की ओर से यह सूचना दी गई है। वहीं अगर एक साल पहले की बात करें तो इसी तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 552.53 करोड़ रुपये रहा था। कंपनी के मुताबिक, इस बार उसका नेट प्रॉफिट करीब 7 फीसदी तक बढ़ गया है, जबकि कंसोलिडेटेड रेवेन्यू में 25 फीसदी से ज्यादा का इजाफा हुआ है। हालांकि, कंपनी ने नए स्टोर खोलने के मामले में इस तिमाही में गिरावट हासिल की है और कंपनी का ऑपरेशनल मार्जिन भी कम हुआ है। बता दें कि एवेन्यू सुपरमार्ट्स लिमिटेड ने बीते शनिवार को दिसंबर में समाप्त तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित कर दिए हैं।

कंपनी ने बताया कि सालाना आधार पर कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 6.7 सालाना की वृद्धि के साथ बढ़ा है। यह वृद्धि विश्लेषकों के अनुमान के हिसाब से कम रही है क्योंकि 672 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट होने की उम्मीद की जा रही थी। कंपनी के मुताबिक, कंपनी का कंसोलिडेटेड रेवेन्यू सालाना आधार पर 25.5 फीसदी बढ़कर 11,569.05 करोड़ रुपये हो गया है। हालांकि, अधिक खर्च और प्रॉफिट में तेजी बदलाव से इस तिमाही में बॉटमलाइन को प्रभावित किया है। EBITDA सालाना आधार पर 11.4 फीसदी बढ़कर 965 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी के अनुसार दिसंबर तिमाही के दौरान ऑपरेटिंग मार्जिन 106 बेसिस प्वाइंट की तेज गिरावट के साथ 8.34 फीसदी हो गया है।

कंपनी का मुनाफा बढ़ने के साथ शेयरों में भी तेजी आने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि आज यानी सोमवार को डीमार्ट के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। आज डीमार्ट के शेयर 3,690.00 रुपये के स्तर पर खुले थे। इसके बाद दिन के कारोबार में यह 3,748.00 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंचे। इसके बाद यह 3,680.25 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं। पिछले सप्ताह दिसंबर तिमाही नतीजे घोषित होने से पहले डीमार्ट के शेयर्स मामूली रूप से नीचे खिसक गए थे। बीते शुक्रवार को बाजार बंद होने पर डीमार्ट के शेयर प्राइस 56 रुपये की गिरावट के साथ 3,855 के स्तर पर रहे थे।