राशिफल, मंगलवार 24 जनवरी 2023

मेष

आज शिक्षा में उन्नति होगी। जॉब को लेकर लाभ रहेगा। कारोबार में प्रगति होगी। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। सामाजिक गतिविधियाँ मज़ेदार रहेंगी, लेकिन अपने रहस्य किसी के सामने उजागर न करें।

वृष

आज व्यवसाय के लिए बेहतर समय है। रुके धन का आगमन हो सकता है। आज सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। नई चीज़ों को सीखने की आपकी ललक क़ाबिल-ए-तारीफ़ है।

मिथुन

व्यवसाय सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें। आज सेहत का ख्याल रखें। नौकरी में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है।

कर्क

आज प्रॉपर्टी को मेंटेन करने पर धन खर्च कर सकते हैं। आज प्यार में साथी से धोखा मिलेगा। आज का दिन आपके लिए बेहतरीन है। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी। निवेश आपकी समृद्धि में इज़ाफ़ा करेगा।

सिंह

आज किसी भी पॉलिटिकल योजना को टालना ठीक नहीं है। कार्यस्थल पर लापरवाही से बचें। बॉस से संबंध खराब होने की संभावना है। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। आपके जीवनसाथी के बीच का बंधन बहुत मज़बूत है और इसे तोड़ना आसान नहीं है।

कन्या

जॉब में सफलता से प्रसन्नता होगी। आज सेहत का ख्याल रखें। आज आप दूसरों पर कुछ ज्यादा ही खर्च कर सकते हैं। रोमांस के लिहाज़ से रोमांचक दिन है। शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और जितना हो सके इसका लुत्‍फ उठाएं। अपने खाली समय का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं।

तुला

परिवार में किसी रिश्ते को लेकर थोड़ा तनाव संभव है। आज व्यवसाय में निवेश करने से बचें। आज प्यार से दूर रहेंगे तो भलाई है। आपको प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता है। आज कार्यक्षेत्र में आपके किसी पुराने काम की तारीफ हो सकती है। आज निवेश के नए अवसर आपकी ओर आएगा।

वृश्चिक

आज का दिन राजनीतिज्ञों के लिए सफलता का है। आज परिवार के साथ उत्सव का आनंद लेंगे। माता-पिता की सेहत पर ज़्यादा ध्यान दिए जाने की ज़रूरत है। ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा। छात्रों के दिमाग में आज प्यार का बुखार छा सकता है।

धनु

आज व्यवसाय को लेकर सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। व्यवसाय में नवीन अनुबंध से उन्नति के संकेत हैं। आज सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी। सेमिनार में हिस्सा लेकर आज आप कई नए विचार पा सकते हैं।

मकर

वाणी के प्रति सावधान रहें। जॉब में दायित्व को लेकर असमंजस में रहेंगे। आज धन और व्यवसाय संबंधी विवाद हो सकता है। ज़रूरत के वक़्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा। आज का दिन प्रेम के रंगों में डूबा रहेगा लेकिन रात के वक्त किसी पुरानी बात को लेकर आप झगड़ सकते हैं।

कुंभ

व्यवसाय में नवीन कार्य आरंभ होंगे। आज कार्य क्षेत्र में प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। आज खर्च अधिक हो सकता है। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आपके ऊपर फूट पड़े। आज किसी बड़े से धन संचित करने की सलाह लें।

मीन

छात्रों के लिए समय अनुकूल है। व्यवसाय में उन्नति होगी। परिवार को लेकर थोड़ा तनाव संभावित है। साहस व आत्मविश्वास मजबूत रहेगा। आपका कोई दोस्त आपसे आज बड़ी रकम उधार मांग सकता है। आपके जीवनसाथी के बीच कोई अजनबी नोंकझोंक की वजह बन सकता है।

(साई फीचर्स)